हॉकी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम है पूरी तरह से तैयार

 भारतीय हॉकी टीम इस समय अपने शानदार फॉर्म में चल रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि हॉकी में भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए कई टूर्नामेंटों में स्थान बनाया है। वहीं भारतीय हाकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि उनकी टीम का ध्यान 28 नवंबर से यहां शुरू हो रहे पुरुष हाकी विश्व कप में अपने पूल के शीर्ष में रहने और क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने पर है।

यहां बता दें कि प्रतिष्ठित विश्व कप के आयोजन में अब जब दो हफ्ते से भी कम का समय बचा है तब भारत टूर्नामेंट के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में व्यस्त है। बता दें कि विश्व कप के लिए टीम का चयन भी हो गया है। यहां बता दें कि दुनिया की 16 शीर्ष टीमों के बीच विश्व कप यहां कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं मनप्रीत ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि हम पूल चरण में प्रत्येक मैच जीतना चाहते हैं, प्रत्येक मैच से तीन अंक हासिल करना चाहते हैं और पूल में शीर्ष पर रहकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना चाहते हैं। 

गौरतलब है कि भारतीय हॉकी टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं और टीम का लक्ष्य है कि वह विश्व कप में है और प्रत्येक टीम इसे जीतने के इरादे से आएगी और हम किसी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहते फिर चाहे वह दक्षिण अफ्रीका, कनाडा हो या दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम हो। बता देें कि भुवनेश्वर में 23 नवम्बर तक 34 खिलाड़ियों की टीम प्रशिक्षण करती रहेगी वहीं इसके बाद, चुनी गई टीम ओडिशा हॉकी विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देगी। 

भारतीय टीम:  
गोलकीपर: पी.आर. श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक

डिफेंडर: हरमनप्रीत सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा, वरुण कुमार, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, अमित रोहिदास

मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंग्लेसाना सिंह (उप-कप्तान), नीलकंठ शर्मा, हार्दिक सिंह, सुमित 

फारवर्ड: आकाशदीप सिंह, मंदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, ललित उपाध्याय, सिमरनजीत सिंह