IPL2018: राजस्थान की कप्तानी करेंगे स्मिथ, टीम ने की आधिकारिक घोषणा

- in खेल

नई दिल्ली: आईपीएल 2018 के लिए राजस्थान रॉयल्स ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को कप्तान चुना है. स्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारित हुए शो ह्यफिर हल्ला बोल- रिटर्न ऑफ द रॉयल में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के मेंटर शेन वॉर्न, क्रिकेट प्रमुख जूबिन बारुचा और टीम के सह-मालिक मनोज बदाले ने यह घोषणा की.

राजस्थान टीम में कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं. ऐसे में टीम के कप्तान का चुनाव आसान नहीं था. कप्तान की दावेदारी में स्मिथ के अलावा, अंजिक्य रहाणे और बेन स्टोक्स भी थे. टीम के कप्तान चुने गए स्मिथ 2014 और 2015 में भी राजस्थान रॉयल्स के साथ शामिल थे.

आईपीएल के 11वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपना पहला मैच नौ अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद, वह 11 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स से जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में भिड़ेगी.

Loading...

इंडियन प्रीमियर लीग में दो साल बाद वापसी कर रहे पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स इस टी20 लीग के 11वें सीजन की शुरुआत करेंगे. यह मुकाबला सात अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त होने के कारण चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 2016 और 2017 में लीग से निलंबित रही थी.

राजस्थान रॉयल्स की टीम भी दो साल के निलंबन के बाद इस वर्ष टूर्नामेंट में वापसी कर रही है. पहला क्वालि‍फायर और फाइनल मुकाबले क्रमश: 22 और 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम में होंगे. एलिमिनेटर और दूसरे क्वालिफायर मुकाबले कहां होंगे, अभी इसकी घोषणा नहीं की गई है.

Loading...
E-Paper