देवघर में साइबर आरोपितों के घर की भव्यता देख पुलिस भौचक, जानिए, क्या-क्या मिला

संताल परगना में पुलिस ने आठ साइबर अपराध के आरोपितों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इनमें से देवघर के एक ही घर से पांच और जामताड़ा से तीन को पुलिस ने दबोचा है। देवघर में साइबर थाना पुलिस ने पालोजोरी के कांकी परसनी गांव के एक घर में छापेमारी की। 

यहां से दो भाई नसीम अंसारी व अशरफ अंसारी के अलावा वसीम अंसारी, मोइन अंसारी व निसार अंसारी को पकड़ा गया। ये सभी आपस में रिश्तेदार हैं। करीब 66 हजार नकदी, दो बाइक, एक लैपटाप, 14 मोबाइल फोन, 11 एटीएम कार्ड, 20 सिम कार्ड, दो पावर बैंक, दो पेन ड्राइव इनके पास से बरामद हुए। डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में जिस घर से आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है, उसकी लागत लाखों में है। घर की भव्यता देख पुलिस भी भौचक थी।

कूरियर व बैंककर्मी बता करते थे खाताधारकों से बात

सभी आरोपित खुद को कूरियर और बैंक का कर्मचारी बता ग्राहकों को फांसते थे। खातों की जानकारी लेकर नकदी उड़ा लेते थे। इन्होंने एक कुरियर सर्विस के नंबर से भी छेड़छाड़ कर ऑनलाइन सेवा में अपना नंबर जोड़ दिया था।

दो साइबर आरोपितों के खाते फ्रीज

देवघर: पूर्व में मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा से पकड़े गए सुभाष मंडल उसके भाई संतोष मंडल के 11-11 बैंक खाते को प्रशासन ने फ्रीज किया है। इन बैंक खातों का इस्तेमाल साइबर अपराध को अंजाम देने में किया गया है। जांच हो रही है कि इन खातों का इस्तेमाल और कौन-कौन लोग कर रहे थे।

जामताड़ा में आरोपितों से पुलिस को मिले अहम सुराग

जामताड़ा : साइबर थाना पुलिस ने कोर्ट रोड से तीन साइबर अपराधियों को पकड़ा है। उनको न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। छापेमारी में चेंगायडीह के समीरुद्दीन, असित अली व सफाउद्दीन को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से स्कर्पियो और बाइक के अलावा छह मोबाइल जब्त किए गए। स्कार्पियो समीरुद्दीन की बताई जा रही है। तीनों ने पुलिस को अपने कई सहयोगियों के बारे में भी बताया है।

जानें, क्या-क्या मिला

जामताड़ा से स्कार्पियो, बाइक, 6 मोबाइल और देवघर से 66 हजार नकद, दो बाइक, लैपटाप, 14 मोबाइल, 11 एटीएम कार्ड, 20 सिम कार्ड, दो पावर बैंक, दो पेन ड्राइव बरामद।

E-Paper