कई साल से पकड़ते थे सांप, उसी की वजह से गई जान

शहर के भुल्लनपुरा इलाके में एक वृद्ध को सांप ने काट लिया। इससे उनकी मौत हो गई। घटना रविवार रात की है। यह सांप पड़ोस के एक घर से वृद्ध ने पकड़ा था और उसे तालाब में छोड़ने गए तो रास्ते में सांप ने इनको काट लिया।

भुल्लनपुरा निवासी कन्हैयालाल पुत्र रघुवर जाटव (65) कई साल से सांप पकड़ने का काम करते थे। घरों में सांप निकलने पर लोग कन्हैयालाल को ही बुलाते थे। रविवार रात को भी इनके पड़ोस में रहने वाले मोहन डिस्को के घर जहरीला सांप निकला।

पड़ोसी ने इन्हें सूचना दी। कन्हैयालाल जाटव मौके पर पहुंचे और उन्होंने कुछ देर बाद ही इसे पकड़ लिया। वे रात करीब 10 बजे सांप को भुजरिया तालाब पर छोड़ने गए। यहां से वापस लौटकर जब घर आए, तो कुछ देर बाद ही इनका स्वास्थ्य खराब हो गया। कन्हैयालाल को उल्टी होने लगी। परिजन को बताया कि उन्हें सांप ने काट लिया है। इसके बाद परिजन कन्हैयालाल को सीधे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

पीएम हाउस में ही कराई झाड़-फूंक

परिजन को कन्हैयालाल की सांसें चलने की उम्मीद थी। इसलिए सोमवार को सुबह पीएम हाउस में ही इन्होंने झाड़-फूंक कराई। हालांकि कु छ देर के बाद प्रयास के बाद जब उन्हें सफलता नहीं मिली, तो वे यहां से शव को घर के लिए लेकर गए।

E-Paper