यूपी इन्वेस्टर्स समिट में कुछ इस तरह फूल देकर प्रधानमंत्री का स्वागत करेगा रोबोट

- in उत्तरप्रदेश, प्रदेश

लखनऊ। यूपी इन्वेस्टर्स समिट में आने वाले अतिथियों के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में लगा रोबोट आकर्षण का केंद्र होगा। यह रोबोट 21 फरवरी को समिट का उद्घाटन करने के लिए आने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फूल देकर उनका स्वागत करेगा।

स्वागत का यह सिलसिला अन्य अतिथियों के साथ भी जारी रहेगा। यह रोबोट ङ्क्षहदी, अंग्रेजी और कुछ अन्य भाषाओं में अतिथियों का स्वागत करेगा। वह यहां की सुरक्षा व्यवस्था पर भी नजर रखेगा। रविवार को आयोजन स्थल का निरीक्षण करने गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इसे बड़ी उत्सुकता से देखा। इसे स्टार्ट अप शुरू करने वाले इंजीनियरिंग के कुछ छात्रों ने बनाया है।

Loading...

समिट के आयोजन स्थल पर करीब पांच हजार वर्ग मीटर में बना प्रदर्शनी स्थल भी अतिथियों के लिए खास आकर्षण का केंद्र होगा। इसमें सरकार की बेहद महत्वाकांक्षी योजना ‘एक जिला एक उत्पाद  की झलक भी दिखेगी। प्रदर्शनी क्षेत्र में इन उत्पादों के लिए एक अलग दीर्घा होगी। पार्टनर कंट्री के रूप में भाग ले रहे चेक रिपब्लिक, फिनलैंड, नीदरलैंड, स्लोवाकिया और मारीशस की भी अलग-अलग दीर्घाएं होंगी। इसके अलावा यहां 150 से अधिक कंपनियां भी अपने उत्पादों की प्रदर्शनी लगाएंगी। 

Loading...