ब्यावर: मातम में बदली शादी की खुशियां, सिलेंडर ब्लास्ट में 7 की मौत, 13 अभी भी लापता

- in राष्ट्रीय

नई दिल्ली: राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर कस्बे में 16 फरवरी को एक शादी के कार्यक्रम में हुए सिलेंडर ब्लास्ट के बाद मकान ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ गई है. इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. वहीं 13 लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश मलबे के ढेर में जारी है. मृतकों में दो महिलाएं, तीन बच्चे और दो पुरुष शामिल हैं. बताया जा रहा है कि सभी मृतकों की पहचान हो गई है. उनके शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. वहीं मलबे को हटाने का काम अभी भी जारी है.

काफी तेज था धमाका, आसपास के घरों की टूटी खिड़कियां
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम हुई इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही नगर परिषद की दमकल सहित पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू कर दिया गया था. वहीं दूसरी ओर हादसे की सूचना पूरे शहर में आग की तरह फैल गई. घायलों को भवन के मलबे से निकालकर राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय लाकर भर्ती कराया गया. जहां से गंभीर घायलों को रेफर कर दिया गया. बड़ी संख्या में शहर की भीड़ मौके पर तथा एकेएच में एकत्रित हो गई थी. देर रात तक मौके पर राहत कार्य जारी था. हादसे के बाद शादी समारोह की खुशियां मातम में बदल गईं. धमाका इतना तेज था कि आसपास के घरों की खिड़कियां भी टूट गईं.

Loading...

पूरा भवन हुआ क्षतिग्रस्त
जानकारी के अनुसार नन्दनगर निवासी हेमन्त पाटनेचा के घर लड़के का विवाह था. कुमावत भवन में शादी समारोह के लिए खाना बनाया जा रहा था. इसी दौरान शाम करीब 5 बजकर 58 मिनट पर अचानक एक सिलेंडर फट गया. जिसके कारण पूरा क्षेत्र दहल उठा. धमाके के कारण पूरा भवन क्षतिग्रस्त हो गया. जिससे भवन में मौजूद कई लोग मलबे में दब गए. प्राथमिक जांच में हलवाई द्वारा अपने स्तर पर एक सिलेंडर से दूसरे सिलेंडर में गैस भरने के दौरान अचानक आग पकड़ने के कारण यह हादसा हुआ है.

 
 
Loading...