बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 3 रन से हराया

- in खेल

एशिया कप -2018 के सुपर-4 के रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को तीन रन से हरा दिया. अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने अफगानिस्‍तान को सात विकेट पर 249 रन की चुनौती दी. इसके बाद स्कोर का पीछा कर रही अफगानिस्तानी टीम को तय 50 ओवर में सात विकेट पर 246 रन पर रोककर शिकस्त दे दी.एशिया कप -2018 के सुपर-4 के रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को तीन रन से हरा दिया. अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने अफगानिस्‍तान को सात विकेट पर 249 रन की चुनौती दी. इसके बाद स्कोर का पीछा कर रही अफगानिस्तानी टीम को तय 50 ओवर में सात विकेट पर 246 रन पर रोककर शिकस्त दे दी.  बता दें किे इस मुकाबले में हार के बाद अफगानिस्तान फाइनल की रेस से करीब बाहर हो चुका है. वहीं बांग्लादेश को फाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को हराना होगा. ये मैच बुधवार को खेला जाना है.  मुस्ताफिजुर रहमान (44/2) की आखिरी ओवर में की गई गेंदबाजी ने टीम को जीत के करीब ला खड़ा किया. दरअसल अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए आठ रन बनाने थे, लेकिन मुस्ताफिजुर की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते टीम के हाथ नाकामयाबी ही लगी.  बांग्लादेश के लिए कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 62 रन पर दो विकेट, मुस्ताफिजुर रहमान ने 44 रन पर दो विकेट, शाकिब अल हसन ने 55 रन पर एक विकेट और महमुदूल्लाह ने 17 रन पर एक विकेट लिया.  मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने पहुंची बांग्लादेश ने एक समय 87 रन पर ही अपने पांच अहम विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद महमुदुल्लाह और कायेस ने छठे विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी कर टीम को 200 के पार पहुंचाया.  महमुदुल्लाह (74) और इमरूल कायेस (नाबाद 72) के अर्धशतकों के अलावा महमुदुल्लाह 81 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के जड़कर 215 के स्कोर पर आउट हुए. यह उनका यह 20वां अर्धशतक है. कायेस ने 89 गेंदों की नाबाद पारी में छह चौके जड़े और यह उनका वनडे में 15वां अर्धशतक है.  बांग्लादेश की टीम ने अंतिम पांच ओवर में 42 रन जोड़े और दो विकेट गंवा दिए. लेकिन आखिरकार टीम सात विकेट पर 249 रन तक पहुंचने में कामयाब रही. लिटन दास ने 41, मुश्फिकुर रहीम ने 33 और कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 10 रन का योगदान दिया.  अफगानिस्तान की टीम से आफताब आलम ने तीन, वहीं मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए. हशमतुल्लाह शाहिदी ने 99 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 71 रन बनाए. टूर्नामेंट में यह उनका लगातार तीसरा अर्धशतक है.  मोहम्मद शहजाद ने 81 गेंदों पर आठ चौकों की बदौलत 53, कप्तान असगर स्टानिकजई ने 47 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 39, मोहम्मद नबी ने 28 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन और शमीउल्लाह शेनवारी ने 19 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 23 रन बनाए.

बता दें किे इस मुकाबले में हार के बाद अफगानिस्तान फाइनल की रेस से करीब बाहर हो चुका है. वहीं बांग्लादेश को फाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को हराना होगा. ये मैच बुधवार को खेला जाना है.

मुस्ताफिजुर रहमान (44/2) की आखिरी ओवर में की गई गेंदबाजी ने टीम को जीत के करीब ला खड़ा किया. दरअसल अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए आठ रन बनाने थे, लेकिन मुस्ताफिजुर की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते टीम के हाथ नाकामयाबी ही लगी.

बांग्लादेश के लिए कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 62 रन पर दो विकेट, मुस्ताफिजुर रहमान ने 44 रन पर दो विकेट, शाकिब अल हसन ने 55 रन पर एक विकेट और महमुदूल्लाह ने 17 रन पर एक विकेट लिया.

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने पहुंची बांग्लादेश ने एक समय 87 रन पर ही अपने पांच अहम विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद महमुदुल्लाह और कायेस ने छठे विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी कर टीम को 200 के पार पहुंचाया.

Loading...

महमुदुल्लाह (74) और इमरूल कायेस (नाबाद 72) के अर्धशतकों के अलावा महमुदुल्लाह 81 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के जड़कर 215 के स्कोर पर आउट हुए. यह उनका यह 20वां अर्धशतक है. कायेस ने 89 गेंदों की नाबाद पारी में छह चौके जड़े और यह उनका वनडे में 15वां अर्धशतक है.

बांग्लादेश की टीम ने अंतिम पांच ओवर में 42 रन जोड़े और दो विकेट गंवा दिए. लेकिन आखिरकार टीम सात विकेट पर 249 रन तक पहुंचने में कामयाब रही. लिटन दास ने 41, मुश्फिकुर रहीम ने 33 और कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 10 रन का योगदान दिया.

अफगानिस्तान की टीम से आफताब आलम ने तीन, वहीं मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए. हशमतुल्लाह शाहिदी ने 99 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 71 रन बनाए. टूर्नामेंट में यह उनका लगातार तीसरा अर्धशतक है.

मोहम्मद शहजाद ने 81 गेंदों पर आठ चौकों की बदौलत 53, कप्तान असगर स्टानिकजई ने 47 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 39, मोहम्मद नबी ने 28 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन और शमीउल्लाह शेनवारी ने 19 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 23 रन बनाए.

Loading...