तमिल नाडु: मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने पर विधायक गिरफ्तार

- in राजनीति

चेन्नई पुलिस अधिकारी ने कहा कि तमिल अभिनेता और तिरुवदानई के विधायक सेतु करुणस को रविवार सुबह मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी और राज्य पुलिस विभाग के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. करुणस ने अपनी गिरफ़्तारी पर कहा है कि वे इस कार्यवाही का क़ानूनी तरीके से सामना करेंगे.

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जेल हमारे लिए नया नहीं है, हम उन पंड्या शासकों के खानदान से आए हैं जिन्होंने ब्रिटिश आर्मी का बहादुरी से सामना किया था, मैं इस कार्यवाही का क़ानूनी तरीके से सामना करूँगा. एक थेवर जाति संगठन, मुकुलाथर पुलीपाडाई के संस्थापक व्  अध्यक्ष करुणस ने एआईएडीएमके के बैनर के तहत 2016 के विधानसभा चुनावों में लड़ा था और रामानथपुरम जिले के तिरुवदादाई विधानसभा क्षेत्र से जीता था. 

Loading...

15 सितंबर को एक विरोध बैठक के दौरान करुणस ने मुख्यमंत्री और पुलिस के खिलाफ बयान दिया था. भाषण में, उन्होंने निष्कासित और जेल में बंद एआईएडीएमके नेता ससिकला के लिए भी समर्थन व्यक्त किया था. भाषण में उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री मुझसे डरते हैं क्योंकि  उन्हें लगता है कि मैं उनकी हत्या कर दूंगा. पुलिस के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देते हुए विधयक ने कहा था कि पुलिस को हमारे मुकुलाथोर जाति के युवाओं को गिरफ्तार नहीं करना चाहिए, अगर वे वर्दी के बिना आते हैं तो मैं पुलिस अधिकारियों के साथ लड़ाई के लिए तैयार हूं, 

Loading...