दिग्विजय से मुलाकात पड़ी भारी, चुनाव आयोग ने कर दिया ट्रांसफर

सियासी लोगों से मिलना अधिकारियों को कितना भारी पड़ सकता है ये मध्यप्रदेश के जबलपुर में रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी के कुलसचिव से बेहतर कोई नहीं समझ सकता। रेलवे स्टेशन पर एक मुलाकात ने चुनावी माहौल में नया गुल खिला दिया। हवा उड़ी कि कुलसचिव कांग्रेस से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं।सियासी लोगों से मिलना अधिकारियों को कितना भारी पड़ सकता है ये मध्यप्रदेश के जबलपुर में रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी के कुलसचिव से बेहतर कोई नहीं समझ सकता। रेलवे स्टेशन पर एक मुलाकात ने चुनावी माहौल में नया गुल खिला दिया। हवा उड़ी कि कुलसचिव कांग्रेस से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं।  आयोग के पास तक मुलाकात की तस्वीरें पहुंच गईं। फिर क्या, फौरन तबादले के आदेश जारी हो गए। कुलसचिव को चित्रकूट ग्रामोदय यूनिवर्सिटी भेज दिया गया। गुरुवार की दोपहर यूनिवर्सिटी में तबादले की खबर उड़ गई। आयोग के निर्देश पर उच्च शिक्षा विभाग से कुलसचिव डॉ. बी भारती के तबादले का आदेश पहुंचा। उन्हें तत्काल चित्रकूट यूनिवर्सिटी में कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश मिले।   वीवीआईपी मूवमेंट और बलवे में सीसीटीवी से लैस वाहनों होगी लाइव मॉनिटरिंग यह भी पढ़ें  यूनिवर्सिटी में भी विरोध  रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी में भी कुछ कर्मचारी कुलसचिव के खिलाफ लॉबिंग करने में जुटे रहे। इस संबंध में कई नेताओं के पास जाकर सरकार को तबादले के लिए सिफारिशी पत्र लिखवाए। बताया जाता है कि भाजपा के कई नेताओं ने कुलसचिव के खिलाफ पत्र शासन को भेजे हैं।   खांबरा ने छतरपुर में एक और क्लीनर को मारा था, हत्याओं की संख्या 34 पर पहुंची यह भी पढ़ें  परीक्षा नियंत्रक बाजपेयी को कुलसचिव का प्रभार  रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी का प्रभारी कुलसचिव प्रो.राकेश बाजपेयी को बनाया गया है। वे परीक्षा नियंत्रक के दायित्व का भी निर्वहन करेंगे। कुलसचिव डॉ. बी भारती ने उन्हें कार्यभार सौंपा। उनकी विदाई में कई कर्मचारी शामिल हुए। कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्रा, उपकुलसचिव दीपेश मिश्रा समेत अन्य कर्मियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी।   सिलेक्शन हुआ महेंद्र का, नौकरी कर रहा कैलाश यह भी पढ़ें  रेलवे स्टेशन पर पूर्व मुख्यमंत्री से मिलना बना मुसीबत  चुनाव आयोग के पास शिकायत के साथ एक तस्वीर भी पहुंची है। सूत्रों की मानें तो उसमें कुलसचिव डॉ. बी भारती दिग्विजय सिंह के करीब खड़े हैं। ये तस्वीर पिछले दिनों रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में खड़े दिग्विजय सिंह के साथ खींची गई। शिकायत करने वालों ने कांग्रेस से टिकट मांगने की बात का भी जिक्र आयोग से किया है।

आयोग के पास तक मुलाकात की तस्वीरें पहुंच गईं। फिर क्या, फौरन तबादले के आदेश जारी हो गए। कुलसचिव को चित्रकूट ग्रामोदय यूनिवर्सिटी भेज दिया गया। गुरुवार की दोपहर यूनिवर्सिटी में तबादले की खबर उड़ गई। आयोग के निर्देश पर उच्च शिक्षा विभाग से कुलसचिव डॉ. बी भारती के तबादले का आदेश पहुंचा। उन्हें तत्काल चित्रकूट यूनिवर्सिटी में कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश मिले।

यूनिवर्सिटी में भी विरोध

रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी में भी कुछ कर्मचारी कुलसचिव के खिलाफ लॉबिंग करने में जुटे रहे। इस संबंध में कई नेताओं के पास जाकर सरकार को तबादले के लिए सिफारिशी पत्र लिखवाए। बताया जाता है कि भाजपा के कई नेताओं ने कुलसचिव के खिलाफ पत्र शासन को भेजे हैं।

परीक्षा नियंत्रक बाजपेयी को कुलसचिव का प्रभार

रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी का प्रभारी कुलसचिव प्रो.राकेश बाजपेयी को बनाया गया है। वे परीक्षा नियंत्रक के दायित्व का भी निर्वहन करेंगे। कुलसचिव डॉ. बी भारती ने उन्हें कार्यभार सौंपा। उनकी विदाई में कई कर्मचारी शामिल हुए। कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्रा, उपकुलसचिव दीपेश मिश्रा समेत अन्य कर्मियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी।

रेलवे स्टेशन पर पूर्व मुख्यमंत्री से मिलना बना मुसीबत

चुनाव आयोग के पास शिकायत के साथ एक तस्वीर भी पहुंची है। सूत्रों की मानें तो उसमें कुलसचिव डॉ. बी भारती दिग्विजय सिंह के करीब खड़े हैं। ये तस्वीर पिछले दिनों रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में खड़े दिग्विजय सिंह के साथ खींची गई। शिकायत करने वालों ने कांग्रेस से टिकट मांगने की बात का भी जिक्र आयोग से किया है।

E-Paper