बादल साहब, हमारी हेरोइन आपके हीरो को खराब नहीं कर रही : करजई

- in पंजाब, प्रदेश

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई का कहना है कि उनके देश से भारत खासकर पंजाब में ड्रग की तस्‍करी नहीं होती। अफगानिस्‍तान तो अनार के लिए मशहूर है। उन्‍होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के उलाहने का जवाब देते हुए कहा, बादल साहब हमारी हेरोइन आप के हीरो को खराब नहीं कर रही है।अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई का कहना है कि उनके देश से भारत खासकर पंजाब में ड्रग की तस्‍करी नहीं होती। अफगानिस्‍तान तो अनार के लिए मशहूर है। उन्‍होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के उलाहने का जवाब देते हुए कहा, बादल साहब हमारी हेरोइन आप के हीरो को खराब नहीं कर रही है।  दरअसल बादल जब मुख्यमंत्री थे तब एक कार्यक्रम में करजई पंजाब आए थे। उस समय बादल ने कहा था-करजई साहब, आपकी हेरोइन (ड्रग्स) हमारे हीरो (जवानों को) को खराब कर रही है। दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में बुधवार को यहां करजई ने खुलासा ने किया कि तब उनकी समझ में यह बात नहीं आई थी। वह समझे थे कि अफगानिस्तान की हीरोइनों की बात हो रही है।  दैनिक जागरण से खास बातचीत, कहा- ड्रग्स तस्करी में अफगानिस्तान की कोई भूमिका नहीं  हामिद करजई पंजाब किसान आयोग के चेयरमैन अजयवीर जाखड़ के विशेष निमंत्रण पर पंजाब आए हैैं। वह लुधियाना के पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में वीरवार से शुरू हो रहे किसान मेले में शामिल होंगे। पहली बार किसी देश का पूर्व राष्ट्रपति किसान मेले में शामिल हो रहा है।   हरसिमरत कौर बोलींं- सिद्धू पाक का एजेंंट और कठपुतली, उसकी धुन पर नाच रहा यह भी पढ़ें पंजाब में अफगानिस्तान से पाकिस्तान के रास्ते आने वाली ड्रग्स के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने इस बात से इन्कार किया कि अफगानिस्तान ड्रग्स को बढ़ावा देता है। उन्होने दलील दी कि यदि ऐसा होता तो हम अमीर मुल्कों में शुमार होते। यूएन रिपोट्र्स के अनुसार पूरी दुनिया में 60 बिलियन डॉलर का ड्रग्स का धंधा है, जबकि अफगानिस्तान की तो कुल जीडीपी ही महज तीन बिलियन डॉलर की है।  यह भी पढ़ें: हरसिमरत कौर बोलींं- सिद्धू पाक का एजेंंट और कठपुतली, उसकी धुन पर नाच रहा   फिर छोटेपुर पर डोरे डालने लगी आम आदमी पार्टी, वापस लाने की तैयारी यह भी पढ़ें    करजई ने कहा, हमारी प्रति व्यक्ति आमदनी नहीं बढ़ रही है। असल में मुझे उस समय बादल साहब की बात समझ में नहीं आई थी, नहीं तो मैं उन्हें तभी यह जवाब दे देता। अफगानिस्तान तो अपने कंधारी अनारों, बादामों के लिए जाना जाता है, लेकिन युद्ध के बाद से हमारी खेती बर्बाद हो गई है। भूजल स्‍तर गिर गया है।

दरअसल बादल जब मुख्यमंत्री थे तब एक कार्यक्रम में करजई पंजाब आए थे। उस समय बादल ने कहा था-करजई साहब, आपकी हेरोइन (ड्रग्स) हमारे हीरो (जवानों को) को खराब कर रही है। दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में बुधवार को यहां करजई ने खुलासा ने किया कि तब उनकी समझ में यह बात नहीं आई थी। वह समझे थे कि अफगानिस्तान की हीरोइनों की बात हो रही है।

दैनिक जागरण से खास बातचीत, कहा- ड्रग्स तस्करी में अफगानिस्तान की कोई भूमिका नहीं

हामिद करजई पंजाब किसान आयोग के चेयरमैन अजयवीर जाखड़ के विशेष निमंत्रण पर पंजाब आए हैैं। वह लुधियाना के पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में वीरवार से शुरू हो रहे किसान मेले में शामिल होंगे। पहली बार किसी देश का पूर्व राष्ट्रपति किसान मेले में शामिल हो रहा है।

Loading...

पंजाब में अफगानिस्तान से पाकिस्तान के रास्ते आने वाली ड्रग्स के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने इस बात से इन्कार किया कि अफगानिस्तान ड्रग्स को बढ़ावा देता है। उन्होने दलील दी कि यदि ऐसा होता तो हम अमीर मुल्कों में शुमार होते। यूएन रिपोट्र्स के अनुसार पूरी दुनिया में 60 बिलियन डॉलर का ड्रग्स का धंधा है, जबकि अफगानिस्तान की तो कुल जीडीपी ही महज तीन बिलियन डॉलर की है।

करजई ने कहा, हमारी प्रति व्यक्ति आमदनी नहीं बढ़ रही है। असल में मुझे उस समय बादल साहब की बात समझ में नहीं आई थी, नहीं तो मैं उन्हें तभी यह जवाब दे देता। अफगानिस्तान तो अपने कंधारी अनारों, बादामों के लिए जाना जाता है, लेकिन युद्ध के बाद से हमारी खेती बर्बाद हो गई है। भूजल स्‍तर गिर गया है।

Loading...