सिद्धू बोले:बादल केंद्र से पाकिस्तान को पत्र लिखवाएं तो मैैं उनके पीछे चलने को तैयार

- in पंजाब, प्रदेश

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि बाबा नानक से जुड़े करतारपुर साहिब कॉरीडोर मामले में शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल ओछी राजनीति न करें। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर वह हर किसी के सामने झुकने को तैयार हैं। अगर सुखबीर, हरसिमरत कौर बादल या प्रकाश सिंह बादल केंद्र सरकार से पाकिस्तान को पत्र लिखवा सकते हैं तो मैं उनके पीछे भी चलने को तैयार हूं। इस मामले में मेरा कोई अहम (इगो) नहीं है। यह 10 करोड़ श्रद्धालुओं की आस्था की बात है।पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि बाबा नानक से जुड़े करतारपुर साहिब कॉरीडोर मामले में शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल ओछी राजनीति न करें। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर वह हर किसी के सामने झुकने को तैयार हैं। अगर सुखबीर, हरसिमरत कौर बादल या प्रकाश सिंह बादल केंद्र सरकार से पाकिस्तान को पत्र लिखवा सकते हैं तो मैं उनके पीछे भी चलने को तैयार हूं। इस मामले में मेरा कोई अहम (इगो) नहीं है। यह 10 करोड़ श्रद्धालुओं की आस्था की बात है।  सिद्धू ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बाबा नानक से जुड़े इस मुद्दे पर अकाली घटिया राजनीति कर रहे हैं। यह राजनीति का मुद्दा नहीं है। इस मामले में सभी को एकजुट होना चाहिए। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सहित कांग्रेस के कई नेता केंद्र सरकार से इस बाबत मांग कर चुके हैं और सभी एकजुट हैं। उल्लेखनीय है कि श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारा भारतीय सीमा से चार किमी दूर पाकिस्तान में स्थित है। यहां गुरुनानक देव जी कई साल तक रहे थे। इस वजह से सिखों के लिए इसका विशेष महत्व है।   पीजीआइ सिक्योरिटी के खाकी का रंग नहीं बदलने पर पुलिस विभाग को आपत्ति यह भी पढ़ें आइएसआइ के ट्रैप में फंसने के आरोप नकारे   सिद्धू ने अकालियों द्वारा उनके पाक दौरे के बाद आइएसआइ के ट्रैप में फंसने के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि सुखबीर ने पहले आइएसआइ की आड़ में बेअदबी के मामले में सिखों पर गोलियां चलवाईं और अब फिर से घटिया राजनीति करके अपनी नाकामी छिपाना चाहते हैं।  किसी खिलाड़ी से इमरान गले मिल लिए तो...   देश के चार युद्ध लड़ने वाले पूर्व एयर मार्शल रणधीर सिंह नहीं रहे यह भी पढ़ें सिद्धू ने कहा कि बुधवार को भारत-पाक के बीच एशिया कप में क्रिकेट मैच होना है। पाक पीएम इमरान खान मैच देखने जा रहे हैं। अगर उन्होंने किसी भारतीय खिलाड़ी से गले मिल लिया तो क्या उसके संबंध आइएसआइ से हो जाएंगे?  बैठक में शामिल होने के बारे में सोचा नहीं   एयरपोर्ट पर 6 करोड़ की ज्वेलरी के साथ पकड़े बाप-बेटा यह भी पढ़ें  बेअदबी मामले में बादलों के खिलाफ कार्रवाई करवाने को सरकार पर दबाव बनाने के लिए 21 सितंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के बारे में सिद्धू ने कहा कि उन्होंने अभी सोचा नहीं है। उल्लेखनीय है कि यह बैठक आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने बुलाई है।   आप में वापसी को छोटेपुर व धर्मवीर गांधी की शर्त- केजरीवाल पहले माफी मांगें फिर होगी बात यह भी पढ़ें सिद्धू एक माह से चर्चा में    पुलिस की मौजूदगी में किया गारबेज कोलेक्ट यह भी पढ़ें नवजोत सिद्धू एक माह से करतारपुर साहिब कॉरीडोर मामले पर चल रही सियासत के कारण चर्चा में हैैं। इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिलने पर वे आरोपों से घिर गए थे। तीन दिन पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी वे मिले थे। इसके बाद हरसिमरत कौर ने कहा था कि सुषमा ने सिद्धू को फटकार लगाई है।

सिद्धू ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बाबा नानक से जुड़े इस मुद्दे पर अकाली घटिया राजनीति कर रहे हैं। यह राजनीति का मुद्दा नहीं है। इस मामले में सभी को एकजुट होना चाहिए। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सहित कांग्रेस के कई नेता केंद्र सरकार से इस बाबत मांग कर चुके हैं और सभी एकजुट हैं। उल्लेखनीय है कि श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारा भारतीय सीमा से चार किमी दूर पाकिस्तान में स्थित है। यहां गुरुनानक देव जी कई साल तक रहे थे। इस वजह से सिखों के लिए इसका विशेष महत्व है।

आइएसआइ के ट्रैप में फंसने के आरोप नकारे

सिद्धू ने अकालियों द्वारा उनके पाक दौरे के बाद आइएसआइ के ट्रैप में फंसने के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि सुखबीर ने पहले आइएसआइ की आड़ में बेअदबी के मामले में सिखों पर गोलियां चलवाईं और अब फिर से घटिया राजनीति करके अपनी नाकामी छिपाना चाहते हैं।

किसी खिलाड़ी से इमरान गले मिल लिए तो…

Loading...

सिद्धू ने कहा कि बुधवार को भारत-पाक के बीच एशिया कप में क्रिकेट मैच होना है। पाक पीएम इमरान खान मैच देखने जा रहे हैं। अगर उन्होंने किसी भारतीय खिलाड़ी से गले मिल लिया तो क्या उसके संबंध आइएसआइ से हो जाएंगे?

बैठक में शामिल होने के बारे में सोचा नहीं

बेअदबी मामले में बादलों के खिलाफ कार्रवाई करवाने को सरकार पर दबाव बनाने के लिए 21 सितंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के बारे में सिद्धू ने कहा कि उन्होंने अभी सोचा नहीं है। उल्लेखनीय है कि यह बैठक आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने बुलाई है।

सिद्धू एक माह से चर्चा में

नवजोत सिद्धू एक माह से करतारपुर साहिब कॉरीडोर मामले पर चल रही सियासत के कारण चर्चा में हैैं। इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से गले मिलने पर वे आरोपों से घिर गए थे। तीन दिन पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी वे मिले थे। इसके बाद हरसिमरत कौर ने कहा था कि सुषमा ने सिद्धू को फटकार लगाई है।

Loading...