जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तानी गोलीबारी में नागरिक की मौत, 3 घायल

 भारत द्वारा लगातार मात खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. घाटी में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना लगातार गोलीबारी कर रही है. जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा रातभर की गई गोलाबारी और गोलीबारी में एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए. पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन करने की वजह से हुई मौतों का आंकड़ा बढ़ गया है. रविवार देर रात एक स्थानीय नागरिक की मौत से यह संख्या बढ़कर 12 हो गई है.

जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तानी गोलीबारी में नागरिक की मौत, 3 घायल

महिला समेत तीन घायल

पुलिस का कहना है कि एक दिन के विराम के बाद पाकिस्तान रेंजर्स ने जम्मू जिले के परगवाल, अर्निया, कनाचक, और आरएस पुरा क्षेत्रों में सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) की चौकियों को निशाना बनाकर हमला किया. पाकिस्तानी रेंजर्स ने रविवार रात को 8.30 बजे कनाचक और परगवाल क्षेत्रों में भारी गोलाबारी और गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस ने बताया कि इस हमले में कनाचक में गोपाल दास नामक शख्स घायल हो गया, जिसने बाद में दम तोड़ दिया. इसके साथ ही आरएस पुरा और अर्निया में एक महिला सहित तीन नागरिक घायल हो गए. बीएसएफ से जुड़े सूक्ष ने बताया कि इस हमले का बीएसएफ की ओर से भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया. सूत्रों ने बताया कि हमारे सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजर्स की लगभग दो दर्जन चौकियां नष्ट कर दी गईं. 

पाकिस्तान को कड़ा जवाब

इस साल की शुरूआत में 3 जनवरी बुधवार को जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया था. भारतीय सेना ने पाकिस्तान को इस हमले का मुंह तोड़ जवाब दिया. गुरुवार को सांबा सेक्टर में पाकिस्तान के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए 6 पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया. सेना के हवाले से बताया गया है कि इस कार्रवाई में पाकिस्तान की दो चौकियों को ध्वस्त कर दिया गया. बीएसएफ के आईजी रामअवतार ने बताया कि  बीएसफ जवानों ने बुधवार को 2 पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया. इसके अलावा 15 जनवरी को भी जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन किए जाने पर उसके 7 जवानों को मार गिराया है. भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा बिना उकसावे के की फायरिंग के बाद यह कार्रवाई की है. जम्मू कश्मीर में एलओसी से सटे पाक अधिकृत कश्मीर के कोटली सेक्टर में भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना द्वारा की जा रही फायरिंग का जवाब दिया और उसके सात सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया. 

 
Loading...
E-Paper