पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर फोड़ा चीनी इंजीनियरों पर हुए हमले का ठीकरा

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को कहा कि चीनी इंजीनियरों पर किए गए आत्मघाती हमले की योजना पड़ोसी देश अफगानिस्तान में बनाई गई थी और आत्मघाती हमलावर भी अफगान नागरिक था।

आत्मघाती हमले में हुई थी छह लोगों की मौत

गत मार्च में उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में बांध परियोजना पर काम कर रहे चीनी इंजीनियरों के काफिले से आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन से टक्कर मार दी थी। हमले में पांच चीनी इंजीनियरों समेत छह लोगों की मौत हो गई थी।

अफगानिस्तान में बनाई गई थी पूरी योजनाः पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता

पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अहमद शरीफ ने पत्रकार वार्ता में बताया कि हमले की पूरी योजना अफगानिस्तान में बनाई गई थी और हमले में प्रयोग की गई कार को भी अफगानिस्तान में ही तैयार किया गया था। उन्होंने बताया कि चीनी इंजीनियरों पर हमले की साजिश के चार मुख्य संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

तालिबान ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में 29 हजार चीनी नागरिकों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। पाकिस्तान के दावे पर अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि काबुल ने पहले कहा था कि पाकिस्तान में बढ़ती हिंसा इस्लामाबाद का घरेलू मुद्दा है और उसने आतंकियों द्वारा उसके क्षेत्र का प्रयोग करने की बात से इनकार किया था।

E-Paper