विजय हजारे ट्रॉफी: शुभमन का बेहतरीन शतक, पंजाब ने कर्नाटक को हराया

नई दिल्ली: अंडर-19 विश्व कप के ‘मैन ऑफ द सीरीज’ रहे शुभमान गिल के नाबाद 123 रन के दम पर पंजाब ने विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय टूर्नामेंट ग्रुप ए के रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक को चार रन से हराया. खराब मौसम के कारण 42 ओवर के इस मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने तीन विकेट पर 269 रन बनाये. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम लोकेश राहुल के 107 रन के बावजूद भी 42 ओवर में आठ विकेट पर 265 रन ही बना सकी.

गिल ने 122 गेंद की पारी में आठ चौके और छह छक्के लगाये. मैच की पहली ही गेंद पर मनन वोहरा का विकेट गिरने के बाद उन्होंने मनदीप सिंह (64) के साथ दूसरे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी निभायी. कप्तान युवराज सिंह ने 36 और गुरकीरत मान ने नाबाद 35 रन बनाये.

कर्नाटक के लिए कप्तान विनय कुमार ने दो विकेट लिए. कर्नाटक की ओर से लोकेश राहुल ने शतकीय पारी के लिये 91 गेंद खेलीं जिसमें आठ चौके और पांच छक्के जड़े थे. उनके अलावा पवन देशपांडे ने 53 रन का योगदान दिया. पंजाब के लिए सिद्धार्थ कौल ने तीन और बरिंदर सरन ने दो विकेट चटकाए.

बता दें कि शुभमन ने अंडर 19 वर्ल्डकप 2018 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्होंने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. शुभमन ने 94 गेंदों में नाबाद 102 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 7 चौके जड़े थे. इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 86 रन की बेहतरीन पारी खेली, जो कि टीम इंडिया की जीत में सहायक बनी. उन्होंने पूरे टर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया. इसी वजह से ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ में चुने गए.

E-Paper