पंजाब के स्टार कबड्डी खिलाड़ी पर जानलेवा हमला

कूमकलां पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में स्टार कबड्डी खिलाड़ी सोहन सिंह उर्फ ​​पम्मा बोंकड़ गुज्जरां को किरपान और तेजधार हथियारों से हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इस मामले को लेकर थाने में दिए बयानों में पठान सिंह पुत्र होशियार सिंह निवासी गांव बाेकड़ गुज्जरां लुधियाना ने बताया कि 20 जनवरी को वह अपनी कार में अपने भाई सोहन सिंह उर्फ ​​पम्मा बोकड़ गुज्जरां, 2 चाचा के लड़के और मेरा एक दोस्त शादी समारोह से वापस अपने गांव आ रहे थे। रास्ते में पहले से योजना बनाकर इनोवा कार में बैठे करीब 8 लोगों ने उसके भाई पम्मा बोकड़ गुज्जरां पर जान से मारने की नियत से हमला कर दिया। जिनकी पहचान गुलाब सिंह पुत्र गुरदेव सिंह गांव हैदर नगर, अमनी पुत्र कुलवंत सिंह गांव माछियां कलां, गुरदीप सिंह पुत्र शमसेर सिंह, संदीप सिंह पुत्र शमसेर सिंह गांव माछियां खुर्द, विक्की पुत्र जगपाल सिंह, गुरप्रीत सिंह पुत्र भुल्ला सिंह गांव बोकड़ गुज्जरां लुधियाना व और 2 लोग अज्ञात बताए जा रहे हैं।

पहले की तरह नहीं खेल सकेंगे कबड्डी
गरीबी से निकलकर स्टार कबड्डी खिलाड़ी के रूप में प्रसिद्ध पम्मे ने बताया कि एक छोटे से गांव से निकलकर, अपने गरीब माता-पिता के आशीर्वाद और समर्थक सज्जनों के सहयोग से, अपने दम पर खर्च के लिए कड़ी मेहनत करके उठने लगा परन्तु आरोपियों ने हमला कर जख्मी कर दिया अब पहले की तरह कबड्डी खेलना मुश्किल होगा क्योंकि डॉक्टरों के मुताबिक घुटने में लगी चोट के कारण वह पहले की तरह कबड्डी नहीं खेल पाएंगे और उन्हें लंबे समय तक बिस्तर पर ही रहना पड़ेगा। पम्मे ने बताया कि हमलावरों ने कबड्डी में जीते पुरस्कारों से ली गई कार को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।

एक साल पहले थी रंजिश
कबड्‌डी खिलाड़ी पम्मे ने बताया कि करीब एक साल पहले गुलाब सिंह और उसके साथी उसके गांव आते थे और ललकार मारकर व अन्य लड़कों को घेरकर पीटते थे। उन्हें मेरे द्वारा हटा दिया गया जिसके चलते उपरोक्त व्यक्तियों ने कूमकलां की ग्राऊंड प्रैक्टिस करते समय मुझे घेरने की कोशिश की। उस समय भी पुलिस को सूचना दी गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर पंचायत में फैसला हुआ। उपरोक्त लोगों ने द्वेष भावना से मुझ पर दोबारा हमला किया है।

हमलावरों की पहचान कर ली गई है : थानाध्यक्ष अमनदीप
इस मामले को लेकर जब थानाध्यक्ष अमनदीप सिंह ने कहा कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है जबकि जांच अधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि मामला दूसरे थाने का था है और मामला गलत तरीके से दर्ज किया गया है, इस मामले में अभी 2 चोटों की आनी बाकी है। रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई की जाएगी|

E-Paper