पंजाब का चर्चित पादरा अंकुर नरूला पे आयकर विभाग की टीम ने उसके कई ठिकानों पर छापेमारी की..

पंजाब का चर्चित पादरा अंकुर नरूला एक बार फिर इनकम टैक्स के रडार पर आ गया है। मंगलवार को आयकर विभाग की टीम ने उसके कई ठिकानों पर छापेमारी की। अंकुर नरूला के जालंधर स्थित घर के बाहर पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात की गई है।

आयकर विभाग ने जालंधर में कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चर्चित ईसाई पादरी अंकुर नरूला के निवास पर छापेमारी की। छापेमारी अभी भी जारी है। उनके घर के बाहर पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्लौर, कपूरथला और चंडीगढ़ समेत चर्च से जुड़े 10-15 ठिकानों पर भी छापे मारे गए। इनकम टैक्स की टीम फिलहाल नरूला के जालंधर स्थित घर के अंदर है। छापेमारी पूरी होने तक किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है।

क्यों की गई छापेमारी

प्रारंभिक जानकारी से पता चलता है कि आयकर विभाग ने पैसे के लेन-देन के संबंध में कुछ अनियमितताएं पकड़ी हैं। इसके अलावा, यह कहा गया है कि आईटी विभाग ने विदेशों से अनियमित लेनदेन को भी चिन्हित किया है।

कुछ महीने पहले भी हुई थी छापेमारी

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब आयकर विभाग टीम ने पादरी अंकुर नरूला के यहां छापेमारी की है। कुछ महीने पहले भी आईटी टीम ने छापा मारा था और उसे एक प्रश्नावली सौंपी थी। उस दौरान खुलासा हुआ कि अंकुर स्विट्जरलैंड में एक चर्च बनाने में निवेश कर रहा था और इसलिए वह भारत से पैसा विदेश भेज रहा था।

E-Paper