पंजाब के गुरदासपुर में बीएसएफ ने पाकिस्‍तानी ड्रोन को फायरिंग कर मार गिराया

बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने रविवार को दूसरे दिन बड़ी सफलता प्राप्त करते पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। ड्रोन के साथ बांधी गई चार पेकेट हेरोइन भी बरामद की गई है। बीएसएफ की 113 बटालियन की बीओपी घनिए के से बीएसएफ जवानों ने सीमा पर उड़ते पाकिस्तानी ड्रोन को फायरिंग कर मार गिराया।

इसके बाद चलाए गए सर्च आपरेशन के दौरान बीएसएफ के जवानों ने गिराया गया ड्रोन बरामद कर लिया। उसके पंखे टूट चुके थे, जिसके साथ चार पेकेट हेरोइन बांधी गई थी। हेरोइन का वजन 2.730 किलोग्राम बताया जा रहा है। ज्ञात रहे कि इसी बटालियन ने शनिवार रात को भी पाकिस्तानी तस्करों पर गोलीबारी कर 20 पैकेट हेरोइन, दो पिस्तौल, मेगजीन व गोलियां बरामद की थीं। बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने दो दिन में पाकिस्तान के दो बड़े मंसूबों को विफल किया है।

अब तक बीएसएफ के जवान 64 बार पाकिस्तानी ड्रोन के प्रयासों को नाकाम कर चुके हैं। चार बार पाकिस्तानी ड्रोन गिराए जा चुके हैं। सेक्टर में पिछले समय के दौरान करीब 200 किलो हेरोइन बरामद की जा चुकी है। उधर, पुलिस थाना डेरा बाबा नानक की प्रभारी दिलप्रीत कौर भंगू ने बताया कि शनिवार रात बरामद हेरोइन व हथियारों और रविवार को ड्रोन के माध्यम से भेजी गई हेरोइन को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है।

E-Paper