द. अफ्रीका में रोहित के लिए बड़ा संकट बना ये तेज गेंदबाज, कर चुका है 5 बार आउट

- in खेल

 नई दिल्ली। भारतीय टीम विराट की अगुआई में वनडे मैचों की सीरीज में लगातार जीत रही है। टीम ने द. अफ्रीकी धरती पर वनडे में इतिहास रचा। टेस्ट में अलग अंदाज में दिख रही द. अफ्रीकी टीम वनडे में भारत के विरुद्ध बेहद कमजोर टीम साबित हो रही है लेकिन इन सब बातों के बीच भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय जरूर है। रोहित द. अफ्रीकी दौरे पर लगातार फेल हो रहे हैं और विरोधी टीम का ये तेज गेंदबाज बार-बार उन्हें आउट कर रहा है और रोहित लगातार उनका शिकार बनते जा रहे हैं। 

रबादा का तोड़ नहीं है रोहित के पास 

द. अफ्रीका में वनडे में रोहित का रिकॉर्ड काफी खराब है और ये सिलसिला खत्म होता फिलहाल तो नहीं दिख रहा। रोहित लगातार प्रोटीज के खिलाफ फ्लॉप हो रहे हैं और अपने करियर में वनडे में तीन दोहरा शतक लगाने वाले रोहित कुछ कर भी नहीं पा रहे। रोहित ने प्रोटीज के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच खेले और इसके बाद उन्होंने अब तक तीन वनडे मैच खेले हैं। यानी इन पांच मैचों में रोहित को रबादा ने 5 बार अपना शिकार बनाया है। रोहित ने अब तक रबादा की 82 गेंदों का सामना किया है जिसमें वो 5 बार आउट हुए हैं। वहीं उन्होंने दूसरे गेंदबाजों की 161 गेंदों का सामना किया है जिसमें वो सिर्फ 2 बार आउट हुए हैं। 

तीन वनडे में दो बार और टेस्ट में तीन बार रोहित हुए रबादा का शिकार

Loading...

पहले तीन वनडे मैचों की बात करें तो रोहित पहले वनडे यानी डरबन में मोर्ने मोर्कल का शिकार बने थे। पहले वनडे में रोहित ने 20 रन बनाए थे। दूसरे वनडे यानी सेंचुरियन में रबादा एक बार फिर से रोहित का शिकार करने में कामयाब रहे और उन्हें कैच आउट करवाया। दूसरे वनडे में रोहित ने 15 रन बनाए थे। तीसरे वनडे यानी केपटाउन में खेले गए वनडे मैच की बात करें तो रोहित फिर से रबादा की गेंद पर बिना खाता खोले ही शून्य पर पवेलियन लौट गए थे। इससे पहले दो टेस्ट मैचों में रबादा ने रोहित को 3 बार अपना शिकार बनाया था। 

रोहित का खराब फॉर्म नहीं छोड़ रहा साथ

द. अफ्रीकी दौरे से पहले रोहित कमाल की फॉर्म में थे और उन्होंने श्रीलंका, न्यूजीलैंड जैसी टीमों के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी की थी। द. अफ्रीका पहुंचते ही रोहित का बल्ला अचानक से थम सा गया। यहां की तेज पिच पर रोहित लगातार जूझ रहे हैं और इसका फायदा प्रोटीज तेज गेंदबाज जमकर उठा रहे हैं। टेस्ट मैच से उनके खराब फॉर्म की जो शुरुआत हुई थी वो लगातार जारी है। रोहित ने दो टेस्ट मैचों में 11, 10, 10, और 47 रन की पारी खेली। जबकि पहले तीन वनडे में उनके बल्ले से 20, 15 और 0 रन निकले हैं। वैसे द. अफ्रीका में वनडे में रोहित का रिकॉर्ड काफी शर्मनाक रहा है। उन्होंने यहां पर वनडे में खेले अपनी 10 पारियों में 11, 9, 23, 1, 5, 18, 19, 20, 15 और 0 रन बनाए हैं। 

Loading...