केंद्रीय वित्त मंत्री ने अमेरिका के इंवेस्टमेंट ऑफिसर से की मुलाकात, जानें किन मुद्दों पर हुई बातचीत

न्यूयॉर्क, अमेरिकी की अपनी यात्रा के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने निवेश से जुड़ी एक प्रमुख प्राइवेट कंपनी के चीफ इंवेस्टमेंट ऑफिसर से मुलाकात की। इस बैठक के दौरान भारत में निवेश की कंपनी की दिलचस्पी को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। सीतारमण ने Legatum के चीफ इंवेस्टमेंट ऑफिसर Philip Vassiliou के साथ भी बैठक की। इस बैठक में ठोस संरचनात्मक वृद्धि और भारत में निवेश को लेकर कंपनी की दिलचस्पी पर चर्चा हुई।

वित्त मंत्रालय की ओर से रविवार को किए गए ट्वीट में कहा गया है, ”केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज अमेरिका के न्यूयॉर्क में Legatum के चीफ इंवेस्टमेंट ऑफिसर Philip Vassiliou से मुलाकात की। ठोस संरचनात्मक वृद्धि और भारत में इंवेस्ट करने की कंपनी की दिलचस्पी को लेकर चर्चा हुई।”

सीतारमण इस समय अमेरिका में हैं। इससे पहले उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और वर्ल्ड बैंक की सालाना बैठकों में हिस्सा लिया था।

इन कार्यक्रमों में शिरकत करने के अलावा सीतारमण 25 से ज्यादा द्विपक्षीय बैठकों में हिस्सा ले चुकी हैं। इसके तहत उन्होंने बाइडन सरकार के शीर्ष अधिकारियों और शीर्ष अमेरिकी सीईओ के साथ बैठकें की हैं।

कोरोना महामारी आने के बाद सीतारमण की अमेरिका की यह पहली यात्रा है। भारत-अमेरिका आर्थिक साझेदारी की प्रगति के लिहाज से इस बैठक को काफी अहम समझा जा रहा है।

 

Loading...
E-Paper