हांगकांग ने भारत से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर 3 मई तक लगाया प्रतिबंध

भारत में कोरोना के लगातार बढ़ते संकट को देखते हुए हांगकांग ने भारत से आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है. मंगलवार से आगामी 3 मई तक भारत से हांगकांग जाने वाली सभी फ्लाइट्स निलंबित कर दी गई हैं. यही नहीं हांगकांग सरकार ने पाकिस्तान और फिलीपींस को हांगकांग से जोड़ने वाली सभी उड़ानें भी रद्द करने का फैसला किया है.

भारत से आई फ्लाइट्स में कोविड संक्रमित यात्री

दरअसल, इस महीने विस्तारा एयरलाइंस की दो उड़ानों में 50 यात्री कोरोना से संक्रमित पाए गए. इसके बाद हांगकांग की सरकार ने ये फैसला किया है. कोविड सुरक्षा नियमों के मुताबिक हांगकांग आने वाले हर यात्री को पिछले 72 घंटों के भीतर किए गए RT-PCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होती है. इससे पहले हांगकांग ने रविवार को मुंबई से हांगकांग के बीच चलने वाली विस्तारा की सभी उड़ानों को 2 मई तक निलंबित करने का फैसला किया था. विस्तारा की रविवार को आने वाली उड़ान से आए तीन यात्री कोविड जांच के दौरान पॉजिटिव पाए गए थे.

भारत में कोरोना के हालात भयावह

भारत में कोरोना के चलते हालात दिनों दिन खराब होते जा रहे हैं. रोजाना नए संक्रमित मरीजों की संख्या विकराल रूप लेती दिखाई दे रही है. हर दिन नए संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पुराने रिकॉर्ड को तोड़ता दिखाई दे रहा है. शनिवार को देश में कोरोना के 2,61,500 नए मामले रिकॉर्ड किए गए और 1500 लोगों की मौत भी कोरोना के कारण दर्ज की गई. जाहिर है कि हालात भयावह हैं. वहीं हांगकांग में कोरोना की स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है. दूसरी लहर में यहां संक्रमण के स्थानीय प्रसार का मामला अब तक सामने नहीं आया है.

E-Paper