चारा घोटाला मामले में लालू यादव को झारखंड HC से मिली राहत, 1-2 दिन में आ सकते हैं बाहर

नई दिल्ली: चारा घोटाला जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के लिए राहत भरी खबर है। चारा घोटाले से जुड़े मामलों में एक साल से ज्यादा समय से जेल की सजा काट रहे लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत मिल गई है। दुमका कोषागर से अवैध निकासी से जुड़े मामले में जस्टिस अपरेश कुमार की अदालत ने लालू प्रसाद यादव को जमानत दी। लालू यादव को जेल से बाहर निकलने में अब 1-2 दिन का और वक्त लग सकता है ।

आपको बता दें कि दुमका कोषागार से गबन के मामले को लेकर इससे पहले भी लालू की जमानत पर कई बार सुनवाई हो चुकी है। चारा घोटाले के इस मामले में दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के केस में हाईकोर्ट ने लालू यादव को जमानत दी है। 

कोर्ट ने लालू यादव को पांच-पांच लाख रुपए जुर्माना राशि जमा करने और 1-1 लाख के निजी मुचलके पर जमानत प्रदान दी। गंभीर बीमारियों से ग्रस्‍त लालू प्रसाद यादव का इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा है। इससे पहले रांची के रिम्स में उनका इलाज चल रहा था, लेकिन स्थिति खराब होने की वजह से उन्हें दिल्ली के एम्स में शिफ्ट करना पड़ा था।  

गौरतलब है कि दुमका कोषागार से 3 करोड़ रुपए से ज्यादा की अवैध निकासी मामले से पहले लालू यादव को चाईबासा और देवघर मामलों में पहले ही जमानत दी जा चुकी है। वहीं दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू यादव की जमानत याचिका पर इससे पहले भी कई सुनवाई हो चुकी है, लेकिन उन्हें कोर्ट से कोई राहत नहीं मिल पाई थी।

E-Paper