शान ने हनी सिंह और उनके गानों का उड़ाया मजाक, बोले ये कोई भी कर सकता है

बीते कुछ सालों में हिंदी संगीत में रैप का काफी चलन देखने को मिला है। ऐसे में मशहूर गायक शान ने रैपर और सिंगर यो यो हनी सिंह का मजाक उड़ाया है। शान का मानना है कि बीते कुछ सालों में देश में अंदर हिंदी संगीत का स्तर काफी गिर गया है। इस बात का जिक्र करते हुए उन्होंने हनी सिंह और उनके गानों को मजाक उड़ाया है। साथ ही कहा है ऐसे गाने अच्छा संगीत नहीं हो सकते हैं।

शान ने यह बात हाल ही में AskMen India के दिए अपने इंटरव्यू में कही है। शान ने भारत में संगीत के गिरते स्तर को लेकर कहा, ‘म्यूजिक की समझ कितने लोगों के पास है ? बहुत कम, हम सबको संगीत की शिक्षा नहीं दे सकते हैं, लेकिन हम इतना कर सकते हैं कि आप अपनी तरफ से अच्छा म्यूजिक देते रहें कि धीरे-धीरे एक टेस्ट बनेगा, लेकिन सबसे आसान तरीका यह है कि मैं मंच पर उतर जाऊं।’

शान यहीं नहीं रुके उन्होंने यो यो हनी सिंह का नाम लिए बिना आगे कहा, ‘आज रैप म्यूजिक इतना पॉपुलर क्यों है ? हमें लगता है गाली दे रहा है, इसलिए ? नहीं, उसमें कोई संगीत है ही नहीं। अगर कोई गाना बना रहा है, ‘चार बोतल वोडका, काम मेरा रोज का’ आप भी गा सकते हो। ‘आज ब्लू है पानी पानी’, ‘लुंगी डांस लुंगी डांस’, आप भी कर सकते हो।’ हालांकि शान का मानना है कि कुछ रैप गायक तुकबंदी और प्रवाह के साथ बहुत अच्छे हैं, लेकिन लोकप्रिय हिंदी रैप ‘आसान’ है।

शान ने कहा, ‘म्यूजिक कंपनियां कह रही हैं कि इस तरह के गाने महान संगीत नहीं हो सकते हैं, लेकिन हमारे विचार आते हैं उसमें’। आपको बता दें कि शान ने बॉलीवुड कई फिल्मों में बेहतरीन गाने गाए हैं। उनकी खूबसूरत आवाज से लाखों संगीत प्रेमी कायल है। शान ‘वो लड़की है कहां’, ‘कुछ तो हुआ है’, ‘आज उनसे मिलना है हमें’ और ‘चांद सिफारिश’ सहित कई शानदार गाने गाए हैं।

शान के गानों को हमेशा से दर्शक पसंद करते रहते हैं। वहीं बात करें रैपर और सिंगर यो यो हनी सिंह के गानों को तो हाल ही में उनका नया गाना ‘शोर मचेगा’ रिलीज हुआ है। उनका यह गाना बॉलीवुड फिल्म मुंबई सागा का है। इस गाने को दर्शकों के मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी। वहीं यो यो हनी सिंह अपने गाने ‘सैंया जी’ को लेकर भी सुर्खियों में थे। इस गाने में नेहा कक्कड़ ने भी अपनी आवाज दी है।  

E-Paper