ब्राजील में कोरोना की नई स्ट्रेन का प्रकोप, 24 घंटों में 1500 से ज्यादा की गई जान

ब्राजील पर कोरोना वायरस की नई स्ट्रेन का कहर टूट पड़ा है। ब्राजील में इस सप्ताह कोरोना वायरस के चलते मरने वालों के रिकॉर्ड आंकड़े दर्ज किए गए हैं जिसके चलते यहां की स्वास्थ्य सुविधायें बुरी तरह चरमरा गई हैं। ब्राजील में बीते 24 घंटों के दौरान 1500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इससे यहां अस्पतालों की स्थिति भयावह हो गई है।ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ब्राजील में बीते 24 घंटों में कोरोना से 1555 लोगों की मौत हुई है जिससे इस अफ्रीकी देश में कोरोना का आंकड़ा 2,64,325 पहुंच गया है।

इसके साथ ही ब्राजील में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 69,609 नए मामले भी सामने आए जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 9 लाख 38 हजार 836 हो गई है। कोरोना की मार से बेहाल ब्राजील में हालात और बदतर होते जा रहे हैं। अस्पताल मरीजों से भरे पड़े हैं, वैक्सीन लोगों को आसानी से उपलब्झ नहीं हो पा रही है। बीते बुधवार को ब्राजील में 1900 से ज्यादा लोगों ने कोरोना से जान गंवा दी। यह आंकड़ा महामारी के आने के बाद से सबसे ज्यादा है। 

साउ पाउलो में आंशिक लॉकडाउन लगाया गया

ब्राजील में कोरोना वायरस की ये नई लहर, नए कोरोना वायरस स्ट्रेन के सामने आने के बाद आई है जो सबसे अधिक तेजी से संक्रमित करता है। इसके बाद से ब्राजील के कई इलाकों में आंशिक लॉकडाउन लगा दिया गया है। नया स्ट्रेन ज्यादा संक्रामक ही नहीं है बल्कि कई ठीक हुए लोग भी इससे दोबारा बीमार हुए हैं। ब्राजील के साउ पाउलो शहर में आंशिक लॉकडाउन लगा दिया गया है। बार-रेस्तरां में लोगों के आने पर पाबंदी है। 

E-Paper