बंगाल चुनाव: TMC को मिला तेजस्वी का साथ, कहा- अनुभव के आधार पर ममता को बनाये सीएम

उत्तर प्रदेश और बिहार के दो दिग्गज नेताओं ने पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) की राष्ट्रीय अध्यक्षा ममता बनर्जी का समर्थन किया है। तेजस्वी यादव ने तो यहाँ तक कहा कि बंगाल में भाजपा के सारे केंद्रीय मंत्री से लेकर सांसद तक लगे हुए हैं, किन्तु ‘दूल्हे’ का कोई अता-पता नहीं है। उन्होंने पूछा कि भाजपा में कौन ऐसा है, जिसे ममता बनर्जी जितना अनुभव  हो। उन्होंने कहा कि अनुभव के आधार पर ममता को फिर मुख्यमंत्री चुना जाना चाहिए।

तेजस्वी यादव ने पश्चिम बंगाल में रह रहे बिहारियों से ममता बनर्जी को जिताने का आग्रह किया। पश्चिम बंगाल के हिन्दीभाषी मतदाताओं को लुभाने के लिए TMC द्वारा तेजस्वी और अखिलेश से अपील करवाई जा रही है। दोनों नेताओं ने भाजपा को बंगाल के लिए ‘बाहरी’ बताते हुए दावा किया है कि पार्टी यहाँ आकर विभाजन की सियासत खेल रही है। अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता करते हुए ममता बनर्जी को समर्थन का ऐलान किया है।

विगत सोमवार की शाम को बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी से उनके दफ्तर में मुलाकात की। हालाँकि, बिहार में CPM और कांग्रेस उनकी पार्टी राजद के साथ गठबंधन में हैं, मगर तेजस्वी यादव ने इन दोनों पार्टियों के नेताओं से मुलाकात करना भी उचित नहीं समझा। केरल में वाम दलों के खिलाफ खड़ी कांग्रेस पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को हराने के लिए लेफ्ट के साथ गठबंधन में है।

Loading...
E-Paper