लुधियाना में केमिकल खरीद मामले में 15.48 लाख की धोखाधड़ी, एक शख्स के खिलाफ केस दर्ज

केमिकल की खरीद मामले में 15.48 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की है। एएसआइ शिव कृपाल सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान मिलरगंज के निरंकारी मोहल्ला के कूचा नंबर 1 निवासी शिव राज अग्रवाल के रूप में हुई। पुलिस ने बीआरएस नगर निवासी रजित कुमार के बयान पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया। रजित ने अक्टूबर 2020 में पुलिस कमिश्नर को मिल कर शिकायत दी थी। जिसमें उसने बताया कि फोकल प्वाइंट फेस 5 में उसकी बाला जी इंटरप्राइजेस के नाम से केमिकल फर्म है।

आरोपित ने उसकी फर्म से 15,48,700 रुपये का केमिकल उधार खरीदा। जिसके बदले में उसे एक चेक दिया था। मगर जब उन्हें बैंक में लगाया गया तो वो बाउंस हो गए। आरोपित ने सोची समझी साजिश के साथ उससे ठगी की है। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने आरोप सही पाए जाने पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी। डीए लीगल की राय लेने के बाद पुलिस ने केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी।

चोरी के गैस सिलेंडर समेत दो गिरफ्तार

चोरी के गैस सिलेंडर बेचने की फिराक में निकले दो लाेगों को थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से दो सिलेंडर बरामद किए गए। आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज करके सोमवार अदालत में पेश किया। जहां से एक दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है।

एएसआइ अमरीक सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान गांव गोबिंदगढ़ निवासी बटकू चौबे, विकास तथा आकाश के रूप में हुई। पुलिस को रविवार गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपित लोगों के घरों व दुकानों में चोरियां करने के आदी हैं। आज भी वो लाेग जुगियाना फाटक की ओर से अरविंदरा कांप्लेक्स की और पैदल चले जा रहे हैं। सूचना के आधार पर की गई नाकाबंदी के दौरान तीनों को धर लिया गया। उनके कब्जे से भारत गैस कंपन के दो सिलेंडर बरामद हुए। अमरीक सिंह ने कहा कि आरोपितों का पुराना रिकार्ड खंगाला जा रहा है। उनसे की जा रही पूछताछ में अहम खुलासे होने की संभावना है।

E-Paper