यूपी बजट 2021: उत्तर प्रदेश का बजट आज होगा पेश, सीएम योगी ने प्रधानमंत्री का जताया आभार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार आज साल 2021-22 का बजट पेश करेगी। यह बजट कई मायनों में खास होगा। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना आज दोपहर 11 बजे विधानसभा में बजट पेश करेंगे।  अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले किसानों, युवाओं, महिलाओं व श्रमिकों के साथ सभी वर्गों को साधने का यह आखिरी मौका होगा।। उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार अपने इस कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट प्रस्तुत करेगी बजट पेश करने के पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।

राज्य सरकार के इस बजट में छात्रों, युवाओं, महिलाओं, किसानों के लिए कुछ नई घोषणाएं होने की उम्मीदें हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से जनता के बीच विकास का बड़ा संदेश देने का काम भी इस बजट के माध्यम से सरकार करेगी।

आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी ने हर वित्तीय वर्ष में बजट का आकार बढ़ाया है। पांचवां बजट भी भारी भरकम होने का अनुमान लगाया जा रहा है। ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ की मूल भावना के आधार पर बजट होने का आसार है। इतना ही नहीं योगी आदित्यनाथ बीजेपी सरकार के पहले मुख्यमंत्री हैं जिनके कार्यकाल में पांचवीं बार बजट पेश होगा।

आज उत्तर प्रदेश का साल 2021-22 का आम बजट पेश होगा। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना आज दोपहर 11 बजे विधानसभा में बजट पेश करेंगे। बताया जा है कि योगी सरकार उत्तर प्रदेश के इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश करेगी।  बजट 5.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक का होने का अनुमान है।

योगी आदित्यनाथ बीजेपी सरकार के पहले मुख्यमंत्री हैं, जिनका लगातार पांचवीं बार बजट पेश हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने हर वित्तीय वर्ष में बजट का आकार बढ़ाया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि पांचवां बजट भी भारी भरकम होगा। ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ की मूल भावना के आधार पर बजट होने का आसार है।  

E-Paper