बैंक में नौकरी पाने का सुनेहरा मौका, 12वीं पास जल्द करें आवेदन

बैंक में नौकरी चाहने वाले युवाओं के बेहतरीन मौका है। इस बार बैंक में भर्ती होने के लिए किसी विशेष योग्यता और परीक्षा देने की भी जरूरत नहीं है। देश में सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े अग्रणी बैंक यानी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने इस बार विशेष भर्ती निकाली है। इसका मतलब यह है कि इसमें देशभर के लोग आवेदन कर सकते हैं और अपने क्षेत्र में नौकरी पा सकते हैं। तो फिर देर किस बात की, तुरंत आगे की स्लाइडस देखिए और अपने क्षेत्र की ब्रांच में आवेदन कर दीजिए

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने देशभर की शाखाओं के लिए चपरासी के 152 पदों पर भर्ती शुरू की है। इस संबंध में बैंक ने भर्ती विज्ञापन के माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए महज 12वीं पास होने की जरूरत है। साथ ही हिंदी, अंग्रेजी भाषा का सामान्य ज्ञान होना जरूरी है।  ऐसे योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपने क्षेत्र के अनुसार निर्धारित अंतिम तिथि से पहले आवेदन जमा कर सकते हैं। 

पंजाब नेशनल बैंक की शाखाओं में चपरासी के पद के लिए कुल 152 रिक्तियां को भरने के लिए आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर अधिसूचना जारी की गई हैं। खबर में पीएनबी भर्ती 2021 से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है। यह देशव्यापी भर्ती है। इसके तहत बैंक के देशभर के विभिन्न सर्कल में काम करने का मौका मिलेगा। अपने क्षेत्र में आवेदन की आखिरी तारीख संबंधी डिटेल्स जानने के लिए आगे पढ़ें पर क्लिक करें। 
 

महत्वपूर्ण तिथियां
अधिसूचना दिनांक : 11 फरवरी, 2021
चेन्नई सर्किल के लिए अंतिम तिथि : 22 फरवरी, 2021
हिसार सर्कल की अंतिम तिथि : 26 फरवरी, 2021 
बैंगलोर वेस्ट सर्कल के लिए अंतिम तिथि : 27 फरवरी, 2021
सूरत सर्कल के लिए अंतिम तिथि : 01 मार्च, 2021
बैंगलोर ईस्ट सर्कल के लिए अंतिम तिथि :  01 मार्च, 2021
बालासोर सर्कल के लिए अंतिम तिथि : 01 मार्च, 2021
रोहतक सर्कल के लिए अंतिम तिथि : 03 मार्च, 2021
हरियाणा सर्कल के लिए अंतिम तिथि : 04 मार्च, 2021

रिक्तियों का विवरण
चपरासी के पदों की भर्ती के लिए पंजाब नेशनल बैंक द्वारा कुल 152 रिक्त पदों को अधिसूचित किया गया है। सर्कल-वार रिक्ति विवरण नीचे दिया गया है। 
हिसार सर्किल : 19
रोहतक सर्कल : 22
चेन्नई साउथ सर्कल : 20
बालासोर सर्कल : 19
बैंगलोर वेस्ट सर्कल : 18
बैंगलोर ईस्ट सर्कल : 25
सूरत सर्कल : 10
हरियाणा सर्किल : 19

आयु सीमा
आवेदन के लिए न्यूनतम आयु : 18 वर्ष
आवेदन के लिए अधिकतम आयु सीमा : 24 वर्ष

आवेदन कैसे करें
उम्मीदवारों को क्षेत्र अनुसार अंतिम तिथि से पूर्व ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन पत्र के साथ आवेदन करना होगा। इसके साथ नवीनतम फोटो स्व-हस्ताक्षरित फोटो, शैक्षणिक दस्तावेज, आयु, योग्यता प्रमाण-पत्र के साथ अपने क्षेत्र की किसी भी पीएनबी शाखा में फोटोकॉपी जमा कर सकते है। आवेदन के प्रारूप और अधिसूचना डाउनलोड करने के लिए यहां अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।

E-Paper