SP ऑफ‍िस में कार्यरत कर्मी की मौत, स्‍वजनों ने पुल‍िस अधीक्षक पर ही लगया आरोप, जानिए पूरा मामला

सदर अस्पताल में शुक्रवार सुबह इलाजरत होमगार्ड जवान शालिग्राम यादव की मौत हो गई। मौत को लेकर आक्रोशित स्वजनों ने पुलिस पर मारपीट कर जहर खिलाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा मचाया। सूचना पर एसडीएम दिनेश कुमार यादव, एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव, साइबर डीएसपी नेहा बाला, मुख्यालय डीएसपी मंगलसिंह जामुदा सहित नगर, कुंडा, जसीडीह व मोहनपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची।

अधिकारियों ने आक्रोशित स्वजनों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन कोई कुछ सुनने को तैयार नहीं था। मृतक की बेटी रिंकू देवी ने पुलिस पर मारपीट कर जबरन जहर पिलाने का आरोप लगाते हुए एसपी को बुलाने की मांग करने लगी। उसका कहना है कि उसके भाई को जबरन एक केस का आरोपित बता रही है और इसी को लेकर उनके पिता पर दबाव बनाने के लिए मोहनपुर थाना ले जाया गया। जहां उसके साथ मारपीट किया गया। उसके बाद उसे जहर खिलाया गया। तबियत बिगड़ने पर अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सक ने जहर खाने  से तबियत बिगड़ने की आशंका व्यक्त करते हुए भर्ती कर इलाज शुरू किया। जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई। वहीं मृतक की पत्नी ललिता देवी का कहना है कि उनका पति एसपी ऑफिस में कार्यरत थे। शनिवार को पुलिस अधिकारी उनके पुत्र को ढूंढते हुए घर पहुंची और पति को बुलाने को कहा। इस दौरान मारपीट भी की गई। बाद पति को पकड़कर थाना ले गए। जहां एसपी के आदेश पर मारपीट की गई। घर आने के बाद उन्होंने बताया था कि थाना में उसके साथ जमकर पिटाई की गई। गुरुवार सुबह को फिर से उसे पुलिस अपने साथ ले गई थी। देर शाम पुलिस द्वारा उसे सदर में भर्ती कराया गया। इसकी जानकरी उनलोगों को नहीं दी गई। इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई। 

वर्जन

वह लंबे समय से बीमार था। उसने स्वयं स्वीकार किया था कि उसे शूल को लेकर परेशानी थी। सभी पहलुओं की जांच कराई जाएगी। मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति में शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। रिपोर्ट में मौत का स्पष्ट हो पाएगा। 

E-Paper