जम्मू-कश्‍मीर में दो जगहों पर मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

कश्मीर के मध्य और दक्षिण कश्मीर के गांवों में दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर हो गए हैं, जबकि पुलिस का एक जवान शहीद हो गया है। मुठभेड़ में एक सैनिक और एक पुलिस वाले गोली लगने के बाद श्रीनगर स्थित अस्पताल में भेज दिया गया है।



दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के बादिगम गांव में कल देर रात जो मुठभेड़ हुई थी, जो आज सुबह फिर से शुरू हो गई। पुलिस सूत्रों ने न्यूज 24 को बताया कि जिस घर में आतंकी बैठे थे, वह मोहम्‍मद रमजान का था।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि तीन आतंकवादी घर में मौजूद थे, जो गोलीबारी में मारे गए। इस ऑपरेशन के दौरान एक सैनिक भी घायल हो गया।

सूत्रों ने कहा कि 3 आतंकवादियों के बारे में पता चला यह है कि वह लश्‍कर-ए-तैयबा, एचएम और लश्कर-ए-मुस्तफा के हैं। अपुष्ट सूत्रों ने उनकी पहचान गांव के फ़िरोज़ अहमद डार के रूप में की है, जोकि मई 2018 में हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था। तुर्कवांगम का सुहैल अहमद शेख, पिछले साल अल्बाडा में और सांगरान चेक शोपियां का मुदासिर वागे भी आतंकी संगठन में शामिल हो गया था।

मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के बीरवा इलाके में एक और मुठभेड़ जारी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पैथ ज़ीनिगाम बीरवाह में 53RR, SOG और CRPF द्वारा एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था। शुरुआत में आतंकवादियों और सेनाओं के बीच फायरिंग का आदान-प्रदान हुआ, जिसमें जम्मू-कश्‍मीर पुलिस दो स्‍पेशल ऑपरेशन समूह के लोग घायल हो गए।

सोपोर से सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल मंजूर अहमद और चादुरा बडगाम से एसपीओ अल्ताफ नजार को श्रीनगर स्थित सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां अल्ताफ नजार ने दम तोड़ दिया।

बीरवाह में ऑपरेशन अभी भी जारी है और माना जा रहा है कि दो आतंकवादियों को घेरा हुआ है।

E-Paper