छत्तीसगढ़: सड़क निर्माण में लगे आठ वाहनों को नक्सलियों ने किया आग के हवाले

बस्तर व दंतेवाड़ा जिलों के सीमावर्ती क्षेत्र मालेवाही में मंगलवार शाम सड़क निर्माण में लगे आठ वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के कचनार पंचायत में सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। बीती शाम दो दर्जन से अधिक नक्सली ग्रामीण वेशभूषा में साइट पर पहुंचे। उन्होंने मजदूरों को धमकाकर दूर जाने कहा। इसके उपरांत वहां मौजूद एक जेसीबी, चार ट्रैक्टर, दो मिक्चर मशीन तथा टिप्पर के डीजल टैंक को फोड़कर आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने इस इलाके में किसी तरह का काम नहीं करने की भी धमकी दी है।

बताया गया कि इस इलाके में बारसूर-पल्ली सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। मालेवाही के पास लगी पंचायत में गांव को जोड़ने एक सड़क बन रही है। हालांकि इस सड़क को बनाने पुलिस सुरक्षा नहीं लगी है। ग्रामीण खुद देखरेख में निर्माण करा रहे हैं। इस आगजनी की घटना के बाद क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। बारसूर-पल्ली मार्ग पर पहले भी कई बार वाहनों को आग के हवाले नक्सली कर चुके हैं। एएसपी ओपी शर्मा ने बताया कि घटना के बाद दंतेवाड़ा व बस्तर दोनों ओर से फोर्स को रवाना किया गया है।

नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर। जिले में माओवादियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत बुधवार को थाना कोतवाली की टीम ने पदेड़ा-चेरपाल के मध्य जंगल से नक्सल मामले के आरोपित सुक्का उर्फ राजू माड़वी (32) पुत्र जोगा निवासी पदेड़ा हिरोलीपारा थाना बीजापुर को गिरफ्तार किया। बताया गया कि वह पोंजेर नाला के पास पुलिस पार्टी पर हमला, पेदाकोरमा की पहाड़ियों में पुलिस पार्टी पर फायरिंग तथा चेरपाल मशीनरी कैंप पर फायरिंग करने की घटना में शामिल रहा है। उसके विरूद्ध थाना बीजापुर में तीन स्थाई वारंट भी लंबित है।

E-Paper