गैंगस्टर गिंदा के खिलाफ जालंधर-होशियारपुर में कई शिकायत हैं दर्ज, रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी पुलिस

बुधवार को थाना डिवीजन नंबर पांच की पुलिस ने गिंदा नाम के जिस आरोपित को चोरी रिवाल्वर और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था, उसके खिलाफ जालंधर और होशियारपुर के अलग-अलग थानों में मामले दर्ज हैं। मारपीट, लूट, हत्या के प्रयास के मामलों में कई थानों की पुलिस को वांछित है।

वीरवार को थाना पांच के प्रभारी रविंदर कुमार ने बताया कि गिंदा को अदालत में पेश किया जा रहा है। उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर के कुख्यात गैंगस्टर दलबीरा के साथ संबंध हैं। वहीं एसीपी पलविंदर सिंह सिंह ने बताया कि गिंदा के कई गैंगस्टरों से संबंध निकले हैं, लेकिन अभी तक किसी गैंग के साथ वारदात करने की बात सामने नहीं आई है। उसे रिमांड पर लिया जाएगा, जिसके बाद इन बातों का खुलासा किया जाएगा। 

बुधवार को जालंधर में थाना पांच की पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक आरोपित को चोरी के रिवाल्वर और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपित की पहचान गुरविंदर सिंह उर्फ गिंदा के रूप में हुई थी। थाना प्रभारी रविंदर कुमार ने बताया था कि फरवरी 2018 में जालंधर विहार निवासी गिरधारी लाल चावला ने बैग गुम होने की शिकायत दर्ज कराई थी। इस बैग में उनकी लाइसेंसी रिवाल्वर, कुछ रुपए और जरूरी कागजात थे। उन्हें सूचना मिली थी कि गुरविंदर सिंह उर्फ गिंदा पुत्र सतनाम बस्ती शेख सरकारी एलीमेंट्री स्कूल के पास मौजूद है। जिसके पास चोरी की एक रिवाल्वर भी है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने छापेमारी कर गिंदा को चोरी की रिवाल्वर और दो कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया था। उसके खिलाफ थाना भार्गव कैंप में लूट और असला एक्ट के तहत मामला दर्ज है।

ये मामले हैं दर्ज

होशियारपुर के मॉडल टाउन थाना में हत्या के प्रयास तथा साजिश रचने के तहत मामला दर्ज है। जालंधर के थाना लांबडा में असला एक्ट, थाना-2 में एनडीपीएस एक्ट, भार्गव कैंप में लूटपाट, थाना भार्गव कैंप में लूटपाट, नशा तस्करी, जाली दस्तावेज और साजिश रचने की धाराओं के तहत आधा दर्जन मामले दर्ज हैं।

E-Paper