किसान रेल रोको आंदोलन: जालंधर कैंट स्टेशन पर किसानों ने रोकी ट्रेन, ट्रैक पर धरना

देश भर में वीरवार को किसानों की रेल रोको कॉल के बाद जालंधर कैंट स्टेशन पर कृषि सुधार कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने श्री माता वैष्णो देवी-कटरा एक्सप्रेस को रोक दिया है। यहां झंडे लेकर पहुंचे किसान रेलवे ट्रैक पर बैठ गए हैं। इंजन पर चढ़कर बैठे किसानों ने ट्रेन को आगे जाने से रोक दिया है। मौके पर किसान केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। बता दें कि जालंधर में भी किसान संगठनों ने पिछले दिनों दिल्ली में आंदोलनरत किसानों के समर्थन में दोपहर 12 से चार बजे तक काला बकरा में ट्रेनें रोकने का एलान किया था।

ट्रेन यात्री हो रहे हैं परेशान

किसानों के ट्रेन रोके जाने से वैष्णो देवी की ओर जा रहे यात्री फंस गए हैं। वे ट्रैक पर किसानों के बैठ जाने की खबर से  परेशान हो गए हैं। उन्हें इस बात का अंदाजा हो गया है कि किसानों का प्रदर्शन लंबे समय तक चल सकत है। यात्री समय काटने के लिए ट्रेन से बाहर निकलकर रेलवे स्टेशन पर घूमते देखे जा सकते हैं।

अकाली दल ने अड्डा होशियारपुर में रोकी ट्रेन

किसी कानूनों के विरोध में किसानों के रेल रोको प्रदर्शन को जालंधर में अकाली दल ने भी समर्थन दे दिया है। वीरवार को अड्डा होशियारपुर रेलवे क्रॉसिंग पर अकाली नेता व पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया, चंदन ग्रेवाल, गुरप्रीत थापा, गोल्डी भाटिया अन्य ने रेलवे ट्रैक पर धरना दिया है।

दकोहा रेलवे फाटक पर किसानों का धरना

भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल के सदस्यों ने दकोहा रेलवे फाटक पर धरना प्रदर्शन किया। किसानों ने रेल रोको आंदोलन की घोषणा के तहत वीरवार दोपहर 12 से 4 बजे तक रेलवे ट्रैक पर धरना का एलान किया था।

प्रदर्शन की अगुआई प्रधान जसवंत सिंह व सचिव मेजर सिंह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के खिलाफ बनाए गए तीनों कृषि कानूनों को रद करने,  26 जनवरी को पकड़े गए किसानों के खिलाफ दर्ज मामले हटाने और उनकी रिहाई की मांगें पूरी करने को लेकर संघर्ष जारी रहेगा।

E-Paper