ट्रम्प की नीतियों के खिलाफ हुए प्रदर्शन

अमेरिका: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अमेरिका में भारतीय मूल के अमेरिकियों सहित हजारों लोगों ने की उन की विवादास्पद आव्रजन नीतियों के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन किया जिसके परिणामस्वरूप अवैध प्रवासियों से उनके बच्चों को अलग-थलग कर दिया गया था. इस बारे में अटलांटा के नागरिक अधिकार के एक सदस्य ने कहा , ‘अवैध मनुष्य जैसी कोई चीज नहीं है. हम सभी मनुष्य हैं.’

आपको बता दें की इसी तरह के प्रदर्शन फिर से अमेरिका में शनिवार को पूरे देश में शहर एवं नगरों में हुए जिनमें से कई प्रदर्शन का नेतृत्व डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने किया. इसमें मांग की गई कि राष्ट्रपति ट्रंप की आव्रजन नीति मानवीय तरीके की हों और किसी भी परिस्थिति में अवैध रूप से सीमा पार करने वालों से उनके बच्चों को अलग नहीं किया जाना चाहिए. 

गौरतलब है कि ट्रंप प्रशासन की अमेरिकी सीमा पर प्रवासी माता-पिताओं से उनके बच्चों से अलग करने की विवादास्पद इस नियम के नीति के चलते करीब 2000 बच्चे अपने माता-पिताओं से अलग हो गए हैं. ट्रम्प के इस नियम को लेकर काफी जनाक्रोश उत्पन्न हुआ है. यहाँ पर तेज धूप के बावजूद सैकड़ों लोग राष्ट्रपति ट्रंप की आव्रजन नीति के खिलाफ व्हाइट हाउस के पास पार्क में इकठा हुए और प्रदर्शन किया. 

Loading...
E-Paper