सेना के जवान को भीड़ ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, एक युवती ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. धूमनगंज इलाके में एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोप के बाद सेना की जवान को भीड़ ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. आरोप है कि सेना के जवान ने अपने दोस्तों के साथ युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था. गैंगरेप की बात जब लोगों को पता लगी तो उन्होंने आर्मी जवान को बेरहमी से पीटा, नाजुक हालत में अस्पताल ले जाते वक़्त उसकी मौत हो गई.

Mob lynching. (IANS Infographics)

मृतक का नाम आशुतोष सिंह था और वो सेना में हवलदार के पद पर तैनात था. खबर के अनुसार, आशुतोष और उसके पड़ोस में रहने वाली युवती के साथ आए दिन बातचीत होती रहती थी. बताया जा रहा है कि आशुतोष गत रात युवती को अपने साथ STP ट्रांसपोर्ट नगर लेकर गया था. आशुतोष ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. पीड़िता ने अपने साथ गैंगरेप की जानकारी पुलिस को दी. वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही अज्ञात लोग वहां पहुंच गए और आशुतोष को बेरहमी से पीट डाला. शनिवार सुबह उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

आशुतोष के परिवार वालों ने युवती पर साजिश का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि साजिश के तहत आशुतोष का क़त्ल किया गया है. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है. इलाके में तनाव को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

E-Paper