राजधानी दिल्ली के ITO के पास कलस्टर बस में बम की सूचना मिलने के बाद लोगों में अफरातफरी

देश की राजधानी दिल्ली के आइटीओ इलाके मंगलवार दोपहर में उस समय अफरातफरी मच गई, जब वहां पर बस में बम की सूचना मिली। हालांकि, जांच में बैग में मेडिकल किट मिली। इसके बाद सुरक्षा कर्मियों और दिल्ली पुलिस ने राहत की सांस ली। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर में आइटीओ के पास एक कलस्टर बस में बम मिलने की सूचना के बाद अफरातफरी मच गई। बस में बैठी सवारियों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाने की कोशिश की।

वहीं, इस दौरान बस के कंडक्टर और ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय दिया और बस को सड़क किनारे लगाया। इस दौरान ड्राइवर के चालक ने पुलिस को कॉल करने की कोशिश की, लेकिन फोन नहीं लगा। इसके बाद बस में सवार यात्रियों के फोन से दिल्ली पुलिस को कॉल किया गया और बस में रखे एक लावारिस सूटकेस की जानकारी दी गई। इसके बाद दिल्ली पुलिस, फायर ब्रिगेड और बम विस्फोटक की टीम मौके पर पहुंची, जिन्होंने जांच की। वहीं, पुलिस ने जांच में पाया कि बैग में मेडिकल किट रखी हैं। इसके बाद आसपास खड़े लोगों ने राहत की सांस लीं।

इससे पहले 29 जनवरी को तुगलक रोड थाने से कुछ दूरी पर इजराइल दूतावास के बम धमाके हुए थे, जिसमें कई गाड़ियों के शीशे टूटे थे। फिलहाल इस मामले की जांच एनआइए कर रही है। बम धमाका करने वाले तथाकथित आरोपितों ने एक लेटर बम भी लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह तो ट्रायल है।

26 जनवरी से पहले नोएडा में दो दिन मिले थे बम

इससे पहले भी गणतंत्र दिवस से पहले दिल्‍ली से सटे नोएडा में पुलिस को दो दिन बम मिले थे। हालांकि पुलिस की सूझबूझ से इसे डिफ्यूज कर दिया गया था। सुरक्षा एजेंसी बम मिलने के बाद 26 जनवरी की सुरक्षा को और कड़ी कर दी थी।

E-Paper