भारत और इंग्लैंड के पहले टेस्ट मैच में जो रूट अपना एक खास शतक करेंगे पूरा

भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार 5 फरवरी को जैसी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू होगा। वैसे ही इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट एक खास शतक अपने नाम कर लेंगे। जी हां, जो रूट अपना 100 वां टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं और इस उपलब्धि के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह मील का पत्थर हासिल करने की पूर्व संध्या पर वास्तव में गर्व महसूस कर रहे हैं। रूट ने कहा है कि वह मैदान पर कदम रखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट, तीन एकदिवसीय और पांच T20 इंटरनेशनल मैच सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से हो रही है। चेन्नई टेस्ट मैच में मैदान पर कदम रखते ही जो रूट इंग्लैंड के लिए अपना 100 वां टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में शुमार हो जाएंगे। क्रिकइंफो से बात करते हुए जो रूट ने कहा, “शतक ने मुझे बल्ले से कुछ समय के लिए दूर रखा है। इसलिए मुझे सौ टेस्ट खेलने की पूर्व संध्या पर गर्व है। उस क्लब से जुड़ना बहुत अच्छा लगता है। कुछ शानदार खिलाड़ी हैं – जिन लोगों को मैंने कई वर्षों से देखा है।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे उम्मीद है कि यह अंत के पास नहीं है। मुझे अभी भी लगता है कि मेरे अंदर बहुत सारी क्रिकेट बची है। निश्चित रूप से ऐसा लगता है कि मैं खेलता ही रहूं। मैं आने वाले वर्ष को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं।” इस साल जनवरी में जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 228 और 186 रन बनाए और अपनी टीम को 2-0 से टेस्ट सीरीज जीत दिलाई। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। अब उन्होंने श्रीलंका से लौटने के बाद भारत में क्वारंटाइन में रहने के बाद प्रैक्टिस शुरू कर दी है।

Loading...
E-Paper