नौ घंटे बाथरूम में तेंदुआ के साथ बंद था कुत्ता, जानिए क्या हुआ जब खुला दरवाजा….

वो कहते है न ”जिसकी मृत्यु नहीं लिखी हो तो यमराज भी उसे कुछ नहीं कर सकते हैं.” कुछ ऐसा ही मामला कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में देखने को मिला. यहां एक आवारा कुत्ते के साथ एक तेंदुआ बाथरूम में नौ घंटे तक बंद रहा, लेकिन तेंदुए ने उस आवारा कुत्ते को छुआ तक नहीं.

दरअसल, बुधवार को कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के सुब्रह्मण्य क्षेत्र के बिलिनेले गांव में करीब सुबह 4 बजे एक तेंदुआ आवारा कुत्ते का पीछा करते हुए एक घर के बाथरूम में घुस गया. आवाज सुनने के बाद घर की महिला ने देखा कि बाथरूम में कुत्ता और तेंदुआ है. डर के मारे महिला ने तुरंत बाथरूम के दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया.

इस घटना की सूचना पूरे गांव में फैल गई. घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोग वहां इक्ठ्ठा हो गए. घटना की सूचना पुलिस और वन विभाग को दी गई. जिसके बाद वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई.

वन विभाग के अधिकारियों ने तेंदुए को पकड़ने और उसे वापस जंगल में छोड़ने के लिए सारे इंतजाम किए गए. घंटों मशक्कत करने के बाद बाथरूम के बाहर एक जाल बिछाया गया. लेकिन जैसे ही उन्होनें बाथरूम का दरवाजा खोला, तो तुरंत तेंदुआ वहां से भाग निकला और साथ ही उसके बाद कुत्ता भी वहां से निकल गया.

स्थानीय लोगों ने बाथरूम के कोने में हुए एक छेद के जरिए से उन दोनों जानवरों की फोटो खींच कर सोशल मिडिया पर साझा की. वन विभाग कर्मियों ने भई रेस्क्यू के दौरान वीडियो बनाया. इस रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम देने में करीब नौ घंटे लगे.

E-Paper