3 के संयोग से लगा 13वां नंबर, ये इंटरनेशनल रिकॉर्ड हुआ रोहित शर्मा के जेब के अंदर!

नई दिल्ली. आयरलैंड के खिलाफ क्या खूब खेले भारतीय क्रिकेट के शर्मा जी यानी कि रोहित शर्मा. मैदान पर उतरे तो अपना इरादा जताने में उन्होंने थोड़ा वक्त जरूर लिया लेकिन जब नॉकिंग शॉकिंग हो गई, क्रीज पर पांव और निगाह जम गई, तो फिर वही हुआ जिसकी उनसे उम्मीद थी. रोहित शर्मा ने सबकी उम्मीदों पर खरे उतरते हुए करीब 160 की स्ट्राइक रेट से 61 गेंदों पर 97 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. टीम इंडिया के हिटमैन ने ये रन मैदान में आयरिश गेंदबाजों पर चौतरफा हमला करते हुए बनाए थे. हालांकि, वो इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 T20 शतक के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने से 3 रन से चूक गए लेकिन इसी 3 के संयोग से वो कुछ दूसरे बड़े कमाल और रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाब रहे.3 के संयोग से लगा 13वां नंबर, ये इंटरनेशनल रिकॉर्ड हुआ रोहित शर्मा के जेब के अंदर!

3 का संयोग है क्या?

आयरलैंड के खिलाफ दमदार पारी के दौरान रोहित को 3 के संयोग से 13 का फायदा हुआ. कहने का मतलब ये कि उनका 13वां नंबर लग गया. ये हुआ कैसे वो समझने से पहले आपके लिए ये जानना जरूरी है कि रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में 3 का संयोग है क्या. तो हम आपको बता दें कि ये 3 का संयोग और कुछ नहीं बल्कि मैदान पर उन्हें मिले वो 3 जीवनदान हैं जिसकी वजह से वो आयरलैंड के खिलाफ पहले T20 में 97 रन की जबरदस्त पारी खेलने में कामयाब रहे.

3 के संयोग से कैसे लगा 13वां नंबर?

अब जरा इस 3 के संयोग का 13वें नंबर से नाता क्या है वो भी समझ लीजिए. दरअसल, आयरलैंड के खिलाफ हिटमैन रोहित शर्मा के 3 कैच ड्रॉप का फायदा उन्हें ये मिला कि इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके 10000 रन पूरे हो गए और ऐसा करने वाले वो भारत के 13वें जबकि दुनिया के 81वें खिलाड़ी बन गए.

विराट से एक कदम दूर

वैसे, रोहित शर्मा को 3 जीवनदान का फायदा सिर्फ 10000 रन पूरे करने वाले 13वें बल्लेबाज बनने का ही नहीं हुआ बल्कि इसकी बदौलत वो अपने कप्तान विराट कोहली के एक खास रिकॉर्ड के एक कदम और पहुंचने में भी कामयाब रहे. इंटरनेशनल T20 में सबसे ज्यादा 18 50+ स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है. रोहित शर्मा की 97 रन की पारी इंटरनेशनल T20 में उनकी 17वी अर्धशतकीय पारी थी. यानी, रोहित सिर्फ एक हाफसेंचुरी दूर हैं. वहीं इस मामले में 16 अर्धशतकों के साथ न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल तीसरे नंबर पर हैं.

E-Paper