सीतापुर: देखने को मिला एक अनोखा रिश्ता

सीतापुर में एक अनोखा रिश्ता देखने को मिला. यहाँ एक आरोपी टीचर ने अपनी ही पत्नी को बहन बता दिया. टीचर ने ऐसा क्यों किया इसके पीछे की एक वजह है वजह ये है की टीचर ने एक 12 साल की नाबालिग बच्ची से जबरन शादी कर ली थी. इस शादी में बच्ची के माँ बाप भी शामिल थे.

पूरे इलाके ने इस शादी का विरोध किया लेकिन बच्ची के माँ बाप ने एक नहीं सुनी. जब इस बात की जानकारी सम्रद्धि फाउंडेशन नाम के एक एनजीओ को लगी तो एनजीओ की संचालिका अपर्णा मिश्रा ने इसका विरोध किया और बच्ची को उसके घर वापस भिजवाया.  इतना ही नहीं इसकी शिकायत भी पुलिस में दर्ज कराई. गिरफ्तार आरोपी पति का कहना है की वो एक प्राइवेट टीचर है उसने नाबालिग अपने बूढ़े माँ बाप की देख रेख करने और घर का काम करने के लिए नाबालिग से शादी की थी.

साथ ही उससे वो अपनी बहन जैसे रिश्ते रखना चाहता था. पुलिस अधिकारियो का कहना है की आरोपी टीचर को नाबालिग से शादी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. बच्ची को उसका भविष्य देखते हुए उसे नारी निकेतन भेजा जा रहा है. 3 साल बाद जब वो 18 साल की बालिग होगी तो उसका फैसला माना जाएगा. जांच की जा रही है कार्यवाही में जो तथ्य सामने आते रहेंगे कार्यवाही की जाती रहेगी.

E-Paper