पूर्व भारतीय स्पिनर बीएस चंद्रशेखर को निजी अस्पताल के ICU में कराया गया भर्ती

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने कहा कि बीएस चंद्रशेखर को स्ट्रोक के बाद बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है।

75 वर्षीय चंद्रशेखर ने अचानक थकान और सुस्ती की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें 15 जनवरी को अस्पताल ले जाया गया था। पूर्व स्पिनर की हालत स्थिर है और उन्हें दो दिनों के भीतर छुट्टी दे दी जाएगी।

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के प्रवक्ता विनय मृत्युंजय ने कहा, “पूर्व क्रिकेटर बीएस चंद्रशेखर ने बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वह आईसीयू में हैं और स्थिर हैं।”

उनकी पत्‍नी संध्या चंद्रशेखर ने बताया, “बीएस चंद्रशेखर बेंगलुरु के एक अस्पताल में भर्ती हैं। वह तब ठीक थे और मैच देख रहे थे, जब उन्हें अचानक थकान और बोलने में तकलीफ की शिकायत हुई। इसलिए हम उन्हें अस्पताल ले गए। वह ठीक हैं और दो दिन में घर लौट आएंगे।”

महान लेगस्पिनर ने 58 टेस्ट मैचों में 29.74 की औसत से 242 विकेट चटकाए। उन्होंने अपने 15 साल के लंबे करियर के दौरान 16 बार पांच विकेट लिए है। लेग स्पिनर ने जनवरी 1961 में भारत के लिए पदार्पण किया था और 1979 में अपना आखिरी टेस्ट खेला था।

पूर्व क्रिकेटर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच भी खेला था। उन्होंने तीन विकेट चटकाए और 36 रन दिए।

E-Paper