जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी से कई मुकाम किए हासिल, इतनी पारियों में पूरे किए 8 हजार टेस्ट रन

- in खेल

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच गॉल में दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कई मुकाम हासिल किए। श्रीलंका के खिलाफ गॉल में इंग्लिश कप्तान ने दोहरा शतक बनाया और इस दौरान ही टेस्ट क्रिकेट में 8 हजार रन भी पूरे किए। रूट इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट में सबसे तेज 8 हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए।

गॉल में खेले जा रहे सीरीज के पहले ही टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड के कप्तान ने शानदार पारी खेली। मैच के पहले दिन महज 135 रन पर मेजबान टीम को ऑलआउट करने के बाद इंग्लैंड की टीम ने कप्तान जो रूट के दोहरे शतक के दम पर 421 रन का बड़ा स्कोर बनाया। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड ने 286 रन की बढ़त हासिल की।

रूट ने पूरे किए 8 हजार टेस्ट रन

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से जो रूट सबसे तेज 8 हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। केविन पीटरसन ने सबसे तेज 176 पारियों में अपने 8 हजार रन पूरे किए थे। रूट ने 178 पारियों में ऐसा कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने 8 हजार रन बनाने के लिए 181 पारी खेली थी। वहीं जेफ्री बायकॉक ने 190 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था।

Loading...

इंग्लैंड ने बनाई बड़ी बढ़त

श्रीलंका के खिलाफ 321 गेंद पर 18 चौके और 1 छक्के की मदद से रूट ने 228 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के साथ 113 रन की साझेदारी निभाई। वहीं इसके बाद डी लॉरेंस के साथ 173 रन की साझेदारी कर टीम को बड़ी बढ़त दिलाई। पांचवें विकेट के लिए भी जोस बटलर के साथ रूट ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई।

Loading...