9 साल की बच्ची ने बनाया देसी मोस्किटो ट्रैप, देंखे वीडियो

- in अजब गजब, वीडियो गैलरी

मच्छरों ने हम सभी का जीना हराम कर रखा है। हर मौसम में मच्छरों का आतंक होता है और इसमें लिए क्रीम और मशीनें इस्तेमाल की जाती हैं। वैसे हाल ही में तमिलनाडु की एक छोटी सी बच्ची ने मच्छरों से छुटकारा दिलाने के लिए एक जुगाड़ किया है जिसे जानने के बाद आप बच्ची की तारीफ़ किये बिना नहीं रह पाएंगे। इस बच्ची की उम्र 9 साल है और इसका नाम इंदिरा है। यह तमिलनाडु के कलपक्कम में रहती है और इसमें Ovillantas कॉन्सेप्ट पर काम कर एक देसी मोस्किटो ट्रैप बनाया है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक इसे बनाने के लिए इंदिरा ने एक 13 इंच का पुराना टायर, 1 हैंगर, सिलिकॉन गोंद, 1 इंच के पीवीसी पाइप, बॉल वाल्व, पीवीसी गोंद, फ़िल्टर पेपर और पानी से भरी बोतल का इस्तेमाल किया है। आप देख सकते हैं मोस्किटो ट्रैप को बनाने का वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया गया है और इस वीडियो को देखने के बाद आप भी इसे बना सकते हैं। वैसे यह मोस्किटो ट्रैप है जो मच्छरों को अपनी ओर आकर्षित करता है। मच्छरों को आकर्षित करने के लिए इसमें पानी भर दिया जाता है।

Loading...

पानी देखकर मच्छर यहां आते हैं और अपने अंडे यहां देने लगते हैं। वहीँ जब ये अंडे लार्वा में बदल जाते हैं तो इन्हें टायर से निकाल कर क्लोरीन के पानी में डालकर मार दिया जाता है। ऐसा कर आप मच्छरों से बच सकते हैं। वैसे आपको हम यह भी बता दें कि Ovillanta(मच्छरों का जाल) बनाने का ये ट्रेंड मेक्सिको के गावों में काफ़ी लोकप्रिय है।

Loading...