राहुल गांधी तमिलनाडु का करेंगे दौरा, पारंपरिक जल्लीकट्टू से जुड़े कार्यक्रम में होंगे सम्मिलित

- in राजनीति

राहुल गांधी 14 जनवरी को पोंगल के अवसर पर तमिलनाडु का दौरा करेंगे. इस दौरान वे जल्लीकट्टू से जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष केएस अलागिरी ने इस बात की जानकारी दी.

तमिलनाडु के ग्रामीण इलाकों में ‘जल्लीकट्टू’ को पारंपरिक खेल के रूप में खेला जाता है. इसे हर साल पोंगल के अवसर पर आयोजित किया जाता है. इस खेल में लोग बैल को पकड़कर उसे नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं.

कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष ने मीडिया को बताया कि राहुल गांधी पोंगल के अवसर पर तमिलनाडु के दौरान करेंगे. इसके अलावा, वे नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन का भी समर्थन करेंगे. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के इस नए कृषि कानूनों से कई दलों के नेता खुश नहीं हैं. बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने तीनों कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार का समर्थन किया था.

सुप्रीम कोर्ट ने गठित की चार सदस्यों की कमिटी

Loading...

सुप्रीम कोर्ट ने किसानों और सरकार के बीच जारी गतिरोध को खत्म करने के उद्देश्य से चार सदस्यों की कमेटी गठित की है. इस कमेटी में सदस्य के तौर पर भारतीय किसान यूनियन नेता भूपिंदर सिंह मान, महाराष्ट्र के शेतकरी संगठन के नेता अनिल घनवटे, कृषि विशेषज्ञ अशोक गुलाटी और खाद्य नीति विशेषज्ञ प्रमोद जोशी को शामिल किया गया है. शीर्ष अदालत ने आदेश में कहा है कि 4 सदस्यीय कमिटी 10 दिन में काम शुरू करेगी और 2 महीने में रिपोर्ट देगी. अगली सुनवाई 8 हफ्ते बाद होगी.

अब भी जारी है किसानों का आंदोलन 

बता दें कि तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन कई दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर जारी है. इस गतिरोध को खत्म करने के लिए सरकार और किसान संगठनों के बीच आठ दौर की बैठकें हो चुकी है. अगली बैठक 15 जनवरी को तय है.

Loading...