आज भी देश के 20 शहरों में कोरोना वैक्सीन की होगी सप्लाई

देश में कोरोना वैक्‍सीन का टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू हो रहा है। जिसको देखते हुए पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट से आज भी वैक्सीन की सप्लाई जारी है। आज देश के अलग-अलग राज्यों के 16 शहरों में कोविशील्ड वैक्सीन भेजी जा रही है। कल देश के 13 शहरों में वैक्सीन भेजी गई थी।

सीरम इंस्टिट्यूट से कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खेप भी निकल चुकी है। पुणे के सीरम इंस्टिट्यूट से कोविशील्ड की दूसरी खेप रात करीब पौने 9 बजे निकली है। सीरम इंस्टिट्यूट से कुल 6 कंटेनर रवाना हुए हैं, जिसमें से वैक्सीन से भरे तीन कंटेनर मुम्बई एयरपोर्ट पर पहुंचाया गया है जबकि, 1 कंटेनर कोल्हापुर होते हुए बेलगाम भेजा गया है।

वहीं, 1 कंटेनर पुणे एयरपोर्ट के लिए और 1 कंटेनर पुणे के नायडू अस्पताल भेजा गया है। इस तरह से देश के कुल 27 राज्यों के अलग-अलग शहरों में वैक्सीन भेजी गई है। गोरखपुर, राजकोट, रायपुर, रांची, जयपुर, देहरादून और झांसी समेत कई शहरों के लिए रात में वैक्सीन की खेप भेजी गई है।

इसके साथ ही महाराष्ट्र के पुणे से सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविडशील्ड वैक्सीन की पहली खेप आज सुबह मुंबई पहुंची। जबकि #Covishield की पहली खेप आज सुबह 6:22 बजे गोवा पहुंची। गोवा हवाई अड्डे के निदेशक गगन मलिक ने बताया कि प्राप्त दो बॉक्स राज्य स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिए गए हैं।

E-Paper