ब्रिटेन में नहीं थम रहा कोविड-19 का कहर, लगातार 13वें दिन आए 50 हजार से ज्यादा नए मामलें

ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन आने के बाद कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़े हैं. ब्रिटेन में 13 दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं और ब्रिटेन दुनिया का पांचवा सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित देश बना हुआ है. कोरोना के नए स्ट्रेन को ब्रिटेन कंट्रोल करने की कोशिश कर रहा है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पहले ही लॉकडाउन का ऐलान कर चुके हैं.

पिछले 24 घंटे में 54 हजार से ज्यादा नए मामले
वर्ल्डोमीटर की रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन में बीते 24 घंटों में 54,940 कोरोना के नए केस सामने आए हैं और 563 लोगों की मौत हुई है. देश में अबतक 30 लाख 72 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और 81 हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है.

दुनियाभर में 6 लाख से ज्यादा नए केस
वहीं, दुनियाभर में पिछले 24 घंटे के दौरान 6 लाख से ज्यादा नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं और 8 हजार से ज्यादा लोग कोरोना के कारण मौत हुई है. विश्वभर में कोरोना वायरस के कारण कुल 19 लाख 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अभी तक सामने आए कुल संक्रमितों का आंकड़ा 9 करोड़ 6 लाख से ज्यादा हो गया है है. वहीं, 6 करोड़ 47 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं.

अमेरिका विश्व में सबसे ज्यादा संक्रमित देश
वहीं, विश्व में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में अमेरिका सबसे ऊपर है. यहां 2 करोड़ 29 लाख 10 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. और एक्टिव मामलों की संख्या 90 लाख से ज्यादा है, जो कि विश्व में सबसे ज्यादा है. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 2 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

 

E-Paper