IND vs AUS: नस्लीय टिप्पणी पर भड़के कप्तान कोहली, कहा- ये मंज़ूर नहीं, कड़ी कार्रवाई की जाए

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर की गई नस्लीय टिप्पणी को लेकर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीसरे टेस्ट में तीसरे और चौथे दिन मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की थी.

कोहली ने ट्वीट कर कहा, “नस्लीय टिप्पणी बिलकुल स्वीकार्य नहीं है. बाउंड्री लाइन पर ऐसे कई अनुभवों से गुजरने के बाद, मैं कह सकता हूं कि ये बर्दाश्त के बाहर है. मैदान पर ऐसा देखना काफी दुख पहुंचाने वाला है.”

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, इस घटना को गंभीरता से लेना चाहिए. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है, जिससे चीज़ें सही हो सकें.

भारतीय टीम ने रविवार को एक बार फिर इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई. मैच के चौथे दिन भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शिकायत की, जिसके बाद कुछ देर के लिए मैच रोका गया. अंपायरों और सुरक्षा अधिकारियों ने मिलकर फैसला लिया और दर्शक दीर्घा में बैठे छह लोगों को मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया गया. वहीं इससे पहले तीसरे दिन भी सिराज और बुमराह को नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा था.

वहीं ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दर्शकों की तरफ से नस्लवादी दुर्व्यवहार कोई नई बात नहीं है. भारतीय खिलाड़ियों ने पहले भी सिडनी में नस्लवाद का सामना किया है और इससे सख्ती से निपटे जाने की जरूरत है. हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस संबंध में भारत से माफी मांग ली है और कहा है कि वह आईसीसी की जांच का इंतजार कर रहे हैं.

E-Paper