NZ vs Pak: साल की शुरुआत में पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, कप्तान को लेकर मिली ये बुरी खबर

पाकस्तान क्रिकेट टीम के लिए साल की शुरुआत अच्छी नहीं हुई है। 2 जनवरी शनिवार को चोटिल चल रहे कप्तान बाबर आजम के न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने की खबर आई। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च में 3 जनवरी से खेला जाना है। पहले मैच में भी चोटिल होने की वजह से बाबर नहीं खेल पाए थे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से मैच से एक दिन पहले इस बात की जानकारी दी गई है कि नियमित कप्तान बाबर आजम दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। शुक्रवार को उन्होंने ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया था जहां उनको तकलीफ महसूस हुई। जानकारी के मुताबिक अंगुठे में दर्द था जिसकी वजह से टीम मैनेजमेंट ने उनको मैच से बाहर रखने का फैसला लिया।

चोट की वजह से बाबर ने न्यूजीलैंड के दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज नहीं खेली थी। पहला टेस्ट मैच में भी वह टीम का हिस्सा नहीं हो पाए थे। पहले टेस्ट में बाबर की जगह मोहम्मद रिजवान ने कप्तानी की थी। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले मैच में 101 रन के बड़े अंतर से हराया था। सीरीज बचाने के लिए पाकिस्तान को दूसरा टेस्ट मैच हर हाल में जीतना होगा

पाकिस्तानी की टीम के साथ काम कर रहे डॉक्टर सोहेल सलीम ने कहा, हमने बाबर आजम कि चोट में सुधार देखा था लेकिन उनको अभी भी पूरी तरह से फिट होने में वक्त लगेगा। वह हमारे कप्तान हैं और टीम के सबसे अहम बल्लेबाज इसी वजह से हम किसी तरह का कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। मेडिकल टीम उनको चोट पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और हमें इस बात की पूरी उम्मीद है कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू सीरीज में फिट हो जाएंगे।

E-Paper