33 साल के उम्र में लगातार 3 बार ‘महाराष्ट्र केसरी’ बन चुके हैं ACP विजय चौधरी, पढ़े पूरी खबर

पुणे: असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (ACP) विजय चौधरी अपनी एक अलग ही पहचान बना चुके हैं. वह पुणे महानगर की ट्रैफिक व्यवस्था को संभालते हैं. वैसे ट्रैफिक संभालने के अलावा उनकी एक अन्य पहचान भी है. जी दरअसल वह पहचान यह है कि वह ‘अखाड़े के चौधरी’ भी हैं. जी हां, विजय चौधरी कुश्ती के मैदान में भी एक्टिव हैं और बड़े-बड़े सूरमाओं को वह धुल चटा देते हैं. विजय 33 साल हैं और लगातार तीन बार ‘महाराष्ट्र केसरी’ का खिताब जीत चुके है.

अब विजय की नजर देश में कुश्ती का सबसे बड़ा खिताब ‘हिंद केसरी’ अपने नाम करने पर है. आपको बता दें कि देश में अब तक 58 बार इस प्रतिस्पर्धा का आयोजन हुआ है, जिसमें 11 बार महाराष्ट्र के पहलवानों ने बाजी मारी है. अब विजय भी इस बाजी को मारना चाहते हैं. वह ड्यूटी करने के अलावा अपने कुश्ती के शौक को भी जिन्दा रखते हैं और उसके लिए कहीं न कहीं से वक्त निकाल ही लेते हैं. सुबह करीब साढ़े चार बजे वह उठ जाते हैं और उसके बाद पहाड़ी पर करीब दो घंटे व्यायाम के बाद मोहल संकुल में कुश्ती के अभ्यास के लिए लग जाते हैं.

वहीं उसके बाद 9 बजे घर पहुंचकर वह नाश्ता करते हैं और फिर ड्यूटी पर चले जाते हैं. बाद में दिन की ड्यूटी खत्म होने पर विजय फिर एक बार मामा साहेब मोहल संकुल जाते हैं और अखाड़े में पहलवानी करते हैं. वाकई में यह कमाल के अफसर हैं और ऐसे अफसर को हमारा सलाम है.

E-Paper