Ind vs Aus तीसरे टेस्ट मैच पर खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने लिया ये बड़ा फैसला

- in खेल

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजी में खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में निर्धारित है, लेकिन इस वेन्यू पर संदेह के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच की जगह में बदलाव किया जा सकता है। इस बात की पुष्टि खुद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (CA) ने की है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मानें तो सिडनी में कोरोना वायरस के प्रकोप ने सीए के अधिकारियों को आकस्मिक योजना बनाने के लिए प्रेरित किया है, लेकिन सिडनी को हर साल नए साल के टेस्ट की मेजबानी करने का मौका दिया जाएगा। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड इस समर में बैक-टू-बैक टेस्ट मैचों की मेजबानी करने के लिए कतार में है, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सिडनी को तीसरे टेस्ट मैच के आयोजन स्थल पर अंतिम निर्णय लेने से पहले COVID-19 के प्रकोप को नियंत्रण में लाने का हर मौका दे रहा है।

सिडनी के उत्तरी समुद्र तटों में कोरोना वायरस के प्रकोप ने सीए के अधिकारियों की आकस्मिक बैठक और आकस्मिकता की योजना बनाने के लिए काम कर रहे प्रशासकों की एक संचालन समिति के साथ सीए के अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा है। सीए ने गुरुवार को एमसीजी को बैक-अप स्थल के रूप में घोषित किया है, यदि एससीजी 7 जनवरी से भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट की मेजबानी करने में असमर्थ है, तो फिर एमसीजी में मुकाबला होगा।

Loading...

तीसरे टेस्ट मैच की वेन्यू पर आखिरी निर्णय बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान लिया जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट को दिए अपने बयान में कहा है, “हमने हमेशा इस बात को बनाए रखा है कि एक वैश्विक महामारी के दौरान क्रिकेट की पूरी समर समय तय करने के लिए चपलता, समस्या-समाधान और टीम वर्क की आवश्यकता होगी। हम अपनी नंबर एक प्राथमिकता के रूप में शामिल सभी की सुरक्षा और भलाई करना जारी रखना चाहते हैं।”

Loading...