B’DAY SPL : पतला होने के चक्कर में इस एक्टर ने गवाई थी अपनी जान

- in मनोरंजन

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर सपोर्टिंग एक्टर में से एक विवेक शौक का आज 45वां जन्मदिन है. विवेक का जन्म 21 जून 1963 को पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था लेकिन विवेक के जीवन का सफर कुछ ज्यादा समय तक नहीं चल पाया. विवेक का निधन 10 जनवरी 2011 को हो गया था. उस समय किसी को नहीं पता था कि विवेक अचानक से ही इस दुनिया को अलविदा कह देंगे. आमतौर पर हर स्टार फिल्मों में अच्छे रोल पाने के लिए खुद को फिट और स्मार्ट रखता है और इसी चाह में विवेक अपनी जान गावं बैठे थे.दरअसल विवेक का वजन कुछ ज्यादा ही बढ़ने लग गया था इसके बाद वो ठाणे के एक नर्सिंग होम में 3 जनवरी 2011 को वजन घटाने का ऑपरेशन (लिपोसक्शन सर्जरी) कराने चले गए. विवेक की सर्जरी के दो से तीन घंटे बाद ही ऐसा पता चला कि उनकी हालत बहुत ज्यादा ही बिगड़ रही है. विवेक को अचानक ही एक साथ तीन बार दिल के दौरे पड़े जिसके बाद उनके परिवार वाले तुरंत ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने ले गए. लेकिन अस्पताल पहुंचते-पहुंचते विवेक की हालत कुछ ज्यादा ही गंभीर हो गई थी जिसके बाद उन्हें इमरजेंसी शॉक भी दिए गए लेकिन उसका भी विवेक पर कोई असर नहीं हुआ था.

सूत्रों की माने तो विवेक के दिल ने काम करना बंद कर दिया था और इसके बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. लेकिन इस दौरान भी वो कोमा में चले गए थे. 7 दिन तक विवेक लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर ही रहे थे और 10 जनवरी को डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

Loading...

विवेक ने वैसे तो अपने करियर में कई फ़िल्में की है लेकिन उन्हें असल पहचान फिल्म ‘गदर एक प्रेम कथा’ से मिली थी. इस फिल्म में विवेक सनी देओल के साथ दरम‍ियान स‍िंह के सपोर्टिंग किरदार में नजर आए थे. विवेक ने करीब 70 फ़िल्में की है. विवेक आखिरी बार फिल्म ‘द लायन ऑफ़ पंजाब’ में साल 2011 में नजर आए थे.

Loading...